बंगाल: 9वीं से 12वीं तक के इस दिन खुलेंगे स्कूल, बोर्ड ने जारी किए नए दिशा-निर्देश

पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (WBBSE) ने 9 वीं से 12वीं कक्षा के स्कूल शुरू करने को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए हैं. जारी किए गए दिशा-निर्देश के अनुसार 10वीं और 12वीं की कक्षाएं सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को आयोजित की जाएंगी.

बंगाल: 9वीं से 12वीं तक के इस दिन खुलेंगे स्कूल, बोर्ड ने जारी किए नए दिशा-निर्देश

पश्चिम बंगाल में स्कूल खुलनें से जुड़े दिशा-निर्देश जारी

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (WBBSE) ने 9वीं से 12वीं कक्षा के स्कूल शुरू करने से जुड़े दिशा-निर्देश जारी किए हैं. जारी किए गए दिशा-निर्देश के अनुसार 10वीं और 12वीं की कक्षाएं सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को आयोजित की जाएंगी. जबकि 9वीं और 11वीं की कक्षाएं मंगलवार और गुरुवार को लगेंगी. रविवार को जारी किए गए दिशा-निर्देश के मुताबिक दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिले को छोड़कर सभी जिलों में सोमवार से शुक्रवार तक निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार स्कूलों को शुरू कर दिया जाएगा.

सर्कुलर के मुताबिक 9-12 वीं कक्षाएं सभी जिलों में सुबह 10.50 बजे से शाम 4.30 बजे तक चलेंगी. वहीं दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिले में ये कक्षाएं सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9.30 बजे से दोपहर 3.00 बजे तक चलाई जाएंगी. इसके अलावा पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सभी स्कूलों को ये निर्देश भी दिया है कि वे प्रत्येक शनिवार को माता-पिता और अभिभावकों के लिए जागरूकता और प्रतिक्रिया सत्र आयोजित करें.

जल्द ही अन्य कक्षाएं भी होंगी शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोरोना के कारण जूनियर और मिडिल स्कूल के छात्रों की कक्षाएं अभी ऑनलाइन मॉड के जरिए ही चलने वाली हैं. हालांकि राज्य के शिक्षा मंत्री ब्रत्य बसु के अनुसार धीरे-धीरे सभी कक्षाएं स्कूलों से शुरू हो जाएंगी. गौरतलब है कि कोरोना के कारण मार्च 2020 से देश के सभी स्कूल बंद हैं. वहीं अब धीरे-धीरे स्कूल खुल रहे हैं.