WBJEE के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, कल से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) ने WBJEE के लिए काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है.

WBJEE के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, कल से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन

WBJEE के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल जारी हो गया है.

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा बोर्ड (WBJEEB) ने WBJEE के लिए काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है.  उम्मीदवार WBJEE काउंसलिंग के लिए 12 अगस्त से wbjeeb.nic.in पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं. पश्चिम बंगाल संयुक्त प्रवेश परीक्षा (WBJEE) एक स्टेट लेवल की एंट्रेंस परीक्षा है, जो पश्चिम बंगाल में सरकारी और सेल्फ- फाइनेंस्ड संस्थानों और विश्वविद्यालयों में अंडरग्रेजुएट इंजीनियरिंग और टेक्नोलॉजी, फार्मेसी और आर्किटेक्चर प्रोग्राम्स में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है.  WBJEE 2020 परिणाम में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग ले सकेंगे. 

WBJEE काउंसलिंग के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए उम्मीदवारों को अपने कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे, जैसे- 10वीं क्लास का एडमिट कार्ड, 10वीं और 12वीं क्लास की मार्कशीट और पश्चिम बंगाल-अधिवासित प्रमाणपत्र अपलोड करना होगा. 

बोर्ड ने WBJEE की ऑनलाइन काउंसलिंग के लिए आर्किटेक्चर और JEE (M) के उम्मीदवारों के लिए सीटों को छोड़कर विभिन्न कोर्स में एडमिशमन के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि WBJEE 2020 ऑफ़लाइन मोड में आयोजित किया गया था. परीक्षा में दो पेपर थे - पेपर I में मैथमेटिक्स के टॉपिक्स को कवर किया गया था और पेपर II में फिजिक्स और केमिस्ट्री के टॉपिक से सवाल पूछे गए थे.