UPPSC: इस दिन होगी उत्तर प्रदेश संयुक्त राज्य इंजीनियरिंग परीक्षा, यहां डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

UPPSC : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) संयुक्त राज्य इंजीनियरिंग परीक्षा का आयोजन 13 दिसंबर को करेगा. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं.

UPPSC: इस दिन होगी उत्तर प्रदेश संयुक्त राज्य इंजीनियरिंग परीक्षा, यहां डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

UPPSC : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) संयुक्त राज्य इंजीनियरिंग परीक्षा का आयोजन 13 दिसंबर को करेगा. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया है, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

पिछले साल UPPSC ने विभिन्न सरकारी विभागों में इंजीनियर के पदों पर कुल 692 रिक्तियों की घोषणा की थी. इसके अलावा आयोग ने विशेष भर्ती के लिए 20 रिक्तियों की भी घोषणा की थी. पहले यह परीक्षा 7 जून को होने वाली थी. हालांकि, बाद में परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था. 

Download Admit Card

इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा में दो प्रश्न पत्र होंगे. प्रत्येक प्रश्न पत्र 2 घंटे और 30 मिनट की अवधि का होगा. पहले प्रश्न पत्र में सामान्य हिंदी के 25 प्रश्न होंगे और मुख्य विषय से 100 प्रश्न पूछे जाएंगे. प्रत्येक प्रश्न 3 नंबर के लिए होगा. 


दूसरे प्रश्न पत्र में 25 प्रश्न जनरल नॉलेज से पूछे जाएंगे और 100 प्रश्न आवेदन के समय उम्मीदवार द्वारा चुने गए मुख्य विषय से होंगे. दूसरे पेपर में भी प्रत्येक प्रश्न 3 नंबर के लिए होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अभी आयोग ने गृह पुलिस, उच्च शिक्षा, पब्लिक वर्क और अन्य विभागों में रिक्त पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं. इस भर्ती के लिए आवेदन पत्र आयोग की आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर उपलब्ध हैं. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 24 दिसंबर है.