UPTET 2019 परीक्षा के दिन जरूर ध्यान रखें ये बातें वरना नहीं क्रैक कर पाएंगे एग्जाम

UPTET 2019 परीक्षा 8 जनवरी को राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. परीक्षा का एडमिट कार्ड पहले ही जारी हो चुका है.

UPTET 2019 परीक्षा के दिन जरूर ध्यान रखें ये बातें वरना नहीं क्रैक कर पाएंगे एग्जाम

UPTET Exam: उम्मीदवार पहले पढ़ चुके टॉपिक्स का रिवीजन करने पर फोकस करें.

खास बातें

  • यूपीटीईटी परीक्षा 8 जनवरी को आयोजित की जाएगी.
  • एडमिट कार्ड पहले ही जारी हो चुका है.
  • परीक्षा राज्य के विभिन्न केंद्रों पर होगी.
नई दिल्ली:

UPTET 2019 परीक्षा 8 जनवरी यानी कल आयोजित की जाएगी. यूपीटीईटी परीक्षा (UPTET Exam 2019) राज्य के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. यूपीटीईटी परीक्षा पहले 22 दिसंबर को होनी थी जो कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध प्रदर्शन के चलते स्थगित कर दी गई थी. परीक्षा 8 जनवरी को है ऐसे में नए टॉपिक्स न पढ़कर उम्मीदवार पहले पढ़ चुके टॉपिक्स का रिवीजन करने पर फोकस करें. कई बार अच्छी तैयारी के बाद भी उम्मीदवार परीक्षा क्रैक नहीं कर पाते. इसके पीछे कारण है कि वे कुछ ऐसी गलतियां कर देते हैं जो उन्हें भारी पड़ जाती है. लेकिन उम्मीदवार कुछ सावधानियों को अपना कर इन गलतियां से बच सकते हैं और परीक्षा को क्रैक कर सकते हैं.
 

UPTET 2019 Exam के दिन इन बातों का रखें ध्यान
 

परीक्षा केंद्र ले जाएं आईडी प्रूफ
परीक्षा (UPTET Exam) में बैठने के लिए उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड के आलावा आईडी प्रूफ लेकर जाना होगा. उम्मीदवार को आवेदन के समय इस्तेमाल किया गया ओरिजनल आईडी प्रूफ लेकर एग्जाम हॉल जाना होगा.

30 मिनट पहले पहुंचे केंद्र
यूपीटीईटी परीक्षा के लिए कक्ष परीक्षा से 30 मिनट पहले खोले दिए जाते हैं. ऐसे में उम्मीदवार देर न करके समय पर ही केंद्र पहुंचे.

अगर की ये गलती तो नहीं दे पाएंगे परीक्षा
परीक्षार्थियों का रोल नंबर सीट पर लिखा होगा, परीक्षार्थियों को अपनी सीट पर बैठना होगा. अगर कोई परीक्षार्थी चेकिंग के दौरान अपनी सीट पर बैठा नहीं मिला तो उसे परीक्षा से वंचित कर दिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये चीजें नहीं ले जा सकेंगे
उम्मीदवार मोबाइल, कैलकुलेटर या अन्य इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस परीक्षा केंद्र नहीं ले जा सकेंगे.

अन्य खबरें