UPSC NDA & NA I Result: जारी हुआ रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

UPSC ने एनडीए और एनए परीक्षा का रिजल्ट (UPSC NDA & NA I Result) जारी कर दिया है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

UPSC NDA & NA I Result: जारी हुआ रिजल्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

UPSC ने upsc.gov.in पर NDA & NA I परीक्षा का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है.

खास बातें

  • एनडीए और एनए 1 परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है.
  • रिजल्ट upsc.gov.in पर जारी किया गया है.
  • लिखित परीक्षा 22 अप्रैल 2018 को आयोजित की गई थी.
नई दिल्ली:

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने एनडीए और एनए परीक्षा का रिजल्ट (UPSC NDA & NA I Result) जारी कर दिया है. जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा दी थी, वे अपना रिजल्ट UPSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं. एनडीए के 141वें कोर्स और नेवल एकेडमी के 103वें कोर्स के लिए चुने गए उम्मीदवारों का कोर्स 2 जनवरी, 2019 से शुरू होगा. एनडीए (UPSC NDA) और एनए परीक्षा में 379 उम्मीदवारों को सफलता हासिल हुई है. आपको बता दें कि कुल 415 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली गई थी, जिसमें NDA की आर्मी विंग में 208, नेवी विंग में 60 और एयरफोर्स विंग में 92 पद शामिल हैं. जबकि नेवल एकेडमी (NA) के लिए 55 पद हैं.

यूपीएससी द्वारा लिखित परीक्षा 22 अप्रैल 2018 को आयोजित की गई थी. परीक्षा के बाद इंटरव्यू भी हुआ था. इस परीक्षा में पास होने वाले  379 उम्मीदवारों को अब अपने दस्तावेज़ों को रक्षा मंत्रालय के दिल्ली आर के पुरम स्थित ब्रांच हेडक्वार्टर में जमा करना होगा.

UPSC NDA & NA I 2018 Final Result ऐसे करें चेक
उम्मीदवार अपना रिजल्ट नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर चेक कर सकते हैं. परीक्षा में पास होने वालों के नाम पीडीएफ में दिए गए हैं.
NDA, NA (I) Result PDF Link

अन्य खबरें


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com