UPSC EPFO Exam 2021: परीक्षा की नई तारीख हुई जारी, अब 5 सितंबर को होगा पेपर

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने UPSC EPFO परीक्षा 2021 के लिए नई तारीख जारी कर दी है. इंफोर्समेंट ऑफिसर और अकाउंट ऑफिसर के पदों पर परीक्षा 5 सितंबर 2021 को आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार UPSC की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर आधिकारिक नोटिस देख सकते हैं.

UPSC EPFO Exam 2021: परीक्षा की नई तारीख हुई जारी, अब 5 सितंबर को होगा पेपर

UPSC EPFO Exam 2021: परीक्षा की नई तारीख हुई जारी, अब 5 सितंबर को होगा पेपर

नई दिल्ली:

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने UPSC EPFO परीक्षा 2021 के लिए नई तारीख  जारी कर दी है. इंफोर्समेंट ऑफिसर और अकाउंट ऑफिसर के पदों पर परीक्षा 5 सितंबर 2021 को आयोजित की जाएगी. उम्मीदवार UPSC की आधिकारिक साइट upsc.gov.in पर आधिकारिक नोटिस देख सकते हैं.

पहले परीक्षा 9 मई, 2021 को एक ही  शिफ्ट में - सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक आयोजित होने वाली थी. आयोग द्वारा एडमिट कार्ड 16 अप्रैल को जारी किया गया था और यह 9 मई, 2021 तक उपलब्ध था. हालांकि फिर परीक्षा स्थगित कर दी गई. अब परीक्षा का आयोजन 5 सितंबर 2021 को किया जाएगा.

उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा. परीक्षा शुरू होने से 10 मिनट पहले परीक्षा केंद्र में प्रवेश बंद कर दिया जाएगा.

आपको बता दें, परीक्षा का समय दो घंटे का होगा.  अवधि का होगा. परीक्षा का माध्यम हिंदी और अंग्रेजी दोनों होगा और प्रश्न पत्र में बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल होंगे.

विषय जनरल एबिलिटी टेस्ट होगा और सभी प्रश्न समान अंक के होंगे. टेस्ट अधिकतम 300 अंकों का होगा. गलत जवाब देने पर पेनल्टी लगेगी.  प्रत्येक गलत उत्तर के लिए उस प्रश्न के लिए निर्धारित अंकों में से एक तिहाई की कटौती की जाएगी. (आधिकारिक नोटिफिकेशन देखने के लिए यहां करें क्लिक)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com