UPSC Civil Services Exam: कोरोना के कारण सिविल सेवा परीक्षा न देने वालों को नहीं मिलेगा अतिरिक्त मौका, केंद्र ने SC को बताया

UPSC Civil Services Exam: UPSC सिविल सेवा के उम्मीदवारों को एक और अतिरिक्त मौका नहीं देगा, जो महामारी के कारण अपनी परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सके थे.

UPSC Civil Services Exam: कोरोना के कारण सिविल सेवा परीक्षा न देने वालों को नहीं मिलेगा अतिरिक्त मौका, केंद्र ने SC को बताया

नई दिल्ली:

UPSC Civil Services Exam: यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) सिविल सेवा के उम्मीदवारों को एक और अतिरिक्त मौका नहीं देगा, जो महामारी के कारण अपनी परीक्षा में उपस्थित नहीं हो सके थे. केंद्र सरकार ने शुक्रवार को यह जानकारी सुप्रीम कोर्ट को दी. इसपर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से कहा है कि वह इस संबंध में अपना हलफनामा दायर करें. अब इस मामले पर सुनवाई 25 जनवरी को होगी.

केंद्र के वकील ने कोर्ट को बताया है कि उन्हें जानकारी मिली है कि सरकार UPSC सिविल सेवा के उम्मीदवारों को एक अतिरिक्त मौका देने के लिए सहमत नहीं है. अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ने पीठ से कहा, ‘‘हम एक और अवसर देने को तैयार नहीं है. मुझे हलफनामा दाखिल करने का समय दीजिए. कल (बृहस्पतिवार) रात मुझे निर्देश मिला है कि हम इस पर तैयार नहीं हैं."


बता दें कि शीर्ष अदालत ने इससे पहले COVID - 19 महामारी के कारण UPSC सिविल सेवा परीक्षा को स्थगित करने की याचिका को खारिज कर दिया था. परीक्षा 4 अक्टूबर को आयोजित की गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अदालत ने केंद्र से उन सिविल सेवाओं के उम्मीदवारों को एक और अवसर प्रदान करने पर विचार करने के लिए कहा था, जो महामारी के कारण अपने अंतिम प्रयास में उपस्थित नहीं हो सके थे.