UPPSC Result 2023: यूपीपीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे घोषित, 4,047 कैंडिडेट्स पास, मुख्य परीक्षा का शेड्यूल 

UPPSC Prelims Result 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने कंबाइंड स्टेट/ अपर सबऑर्डिनेट सर्विस (UP PCS Prelins Exam) प्रारंभिक परीक्षा 2023 का परिणाम जारी कर दिया है. 

UPPSC Result 2023: यूपीपीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे घोषित, 4,047 कैंडिडेट्स पास, मुख्य परीक्षा का शेड्यूल 

UPPSC Result 2023: यूपीपीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे घोषित

नई दिल्ली:

UPPSC Prelims Result 2023: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (UPPSC) ने यूपीपीएससी प्रीलिम्स रिजल्ट की घोषणा कर दी है. आयोग ने कंबाइंड स्टेट/ अपर सबऑर्डिनेट सर्विस (UP PCS Prelins Exam) प्रारंभिक परीक्षा 2023 का परिणाम सोमवार देर शाम में जारी किया है. इस परीक्षा में कुल 4,047 उम्मीदवार पास हुए हैं, जिनके रोल नंबर आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित कर दिए गए हैं. यूपी पीसीएस प्रीलिम्स रिजल्ट को उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in से चेक कर सकते हैं. वहीं यूपीपीएससी के सचिव अशोक कुमार ने एक बयान में कहा कि मुख्य परीक्षा का शेड्यूल, ऑनलाइन आवेदन और शुल्क के संबंध में अलग से प्रेस विज्ञप्ति जारी की जाएगी. आयोग जल्द ही इसकी सूचना जारी करेगा.  

BHU UG Admission 2023: आज है बीएचयू यूजी एडमिशन रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख, जल्दी करें

यूपीपीसीएस परीक्षा के लिए 5 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था, जिसमें 3.45 लाख उम्मीदवार ने ही भाग लिया था. प्रीलिम्स परीक्षा उत्तर प्रदेश के 51 जिलों के लगभग 1,241 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी. यूपीपीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा का आयोजन 14 मई को किया था. परीक्षा के बाद 17 मई को यूपीपीएससी परीक्षा का प्रोविजनल आंसर-की जारी किया गया था, जिस पर उम्मीदवार 24 मई तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते थे. इन आपत्तियों के समाधान के बाद यूपीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे जारी किए गए हैं. प्रीलिम्स परीक्षा में उत्तीर्ण रहे उम्मीदवारों को चयन के अगले चरण की परीक्षा यानी मुख्य परीक्षा में भाग लेना होगा.

NEET 2023: नीट यूजी काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन, इन डॉक्यूमेंट्स की कर लें तैयारी

कटऑफ फाइनल रिजल्ट के बाद

यूपीपीएससी प्रीलिम्स परीक्षा में क्वालीफाइंग परसेंटेज मार्क्स की करें तो एससी, एसटी के 35 प्रतिशत वहीं अन्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 40 प्रतिशत है. बता दें कि यूपीपीएससी प्रारंभिक परीक्षा में सफल-असफल रहे सभी उम्मीदवारों के प्राप्तांक व कटऑफ आयोग द्वारा परीक्षा के फाइनल रिजल्ट की घोषणा के बाद जारी किए जाएंगे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

JEECUP 2023: यूपी के छात्र हो जाएं अलर्ट! उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक परीक्षा के लिए भरा है फॉर्म तो जान लें ये लेटेस्ट अपडेट