कोरोना का बढ़ता कहर, UP में 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे पहली से 12वीं तक सभी स्कूल

कोविड -19 स्थिति के मद्देनजर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए निर्देश जारी किए हैं, जिसके अनुसार राज्य के सभी निजी और सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से 12वीं तक के छात्रों के लिए ऑफ़लाइन शिक्षण 30 अप्रैल तक निलंबित रहेगा.

कोरोना का बढ़ता कहर, UP में 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे पहली से 12वीं तक सभी स्कूल

UP में 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे पहली से 12वीं तक सभी स्कूल.

नई दिल्ली:

देशभर में कोरोनावायरस का कहर बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में तेज़ी से हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने सभी सरकारी और निजी स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद रखने का आदेश दिया है. दरअसल, कोविड -19 स्थिति के मद्देनजर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नए निर्देश जारी किए हैं, जिसके अनुसार राज्य के सभी निजी और सरकारी स्कूलों में कक्षा 1 से 12वीं तक के छात्रों के लिए ऑफ़लाइन शिक्षण 30 अप्रैल तक निलंबित रहेगा. कोचिंग सेंटर भी अप्रैल के अंत तक बंद रहेंगे.

मुख्यमंत्री के कार्यालय (CMO) ने कहा, हालांकि, परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जा सकती है और शिक्षक और अन्य स्टाफ के सदस्य स्कूलों में जा सकते हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार ने इससे पहले 11 अप्रैल तक कक्षा 8वीं तक के स्कूलों को बंद करने की घोषणा की थी. लेकिन नए आदेश के अनुसार, सभी कक्षाओं के लिए स्कूल और कोचिंग संस्थान अप्रैल के अंत तक बंद रहेंगे.
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यूपी बोर्ड परीक्षा 
उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं  बोर्ड परीक्षा की तारीखों को संशोधित कर दिया है. परीक्षा अब 8 मई से 28 मई तक आयोजित की जाएगी. इससे पहले, परीक्षाएं 24 अप्रैल से शुरू होने वाली थीं.