12वीं की परीक्षा दे रही जुड़वा बहनें बनना चाहती हैं सीए, स्पेशल प्रिविलेज के लिए एग्जाम बोर्ड को किया मना

तेलंगाना बोर्ड की कक्षा 11वीं और 12वीं की परीक्षाएं चल रही हैं. इस परीक्षा में वीणा और वाणी नाम की दो जुड़वा बहनें भी भाग ले रही हैं. जन्म से ही सिर से जुड़ी इन बहनों के लिए बोर्ड परीक्षा देना किसी चुनौती से कम नहीं है. इसके बावजूद इन बहनों ने एग्जाम बोर्ड से स्पेशल प्रिविलेज के लिए मना कर दिया है.

12वीं की परीक्षा दे रही जुड़वा बहनें बनना चाहती हैं सीए, स्पेशल प्रिविलेज के लिए एग्जाम बोर्ड को किया मना

12वीं की परीक्षा दे रही जुड़वा बहनें

नई दिल्ली:

Telangana Board Exam 2022: तेलंगाना बोर्ड (Telangana Board Exam) की कक्षा 11वीं और 12वीं की परीक्षाएं चल रही हैं. राज्य की इंटरमीडिएट यानी 12वीं की परीक्षा (Intermediate Exam) में लगभग 10 लाख छात्र भाग ले रहे हैं. कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में जन्म से ही सिर से जुड़ी दो जुड़वा बहनें वीणा और वाणी भी भाग ले रही हैं. वीणा और वाणी जन्म ही एक-दूसरे से सिर से जुड़ी हुई हैं. तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (Telangana Board of Intermediate Education) ने इन बहनों के लिए परीक्षा में विशेष व्यवस्था की है. हालांकि इन बहनों ने स्पेशल प्रिविलेज के लिए तेलंगाना एग्जाम बोर्ड को मना कर दिया है. एनडीटीवी के उमा सुधीर ने उन जुड़वा बच्चों से मुलाकात की, जिन्हें एनडीटीवी बचपन से ही ट्रैक कर रहा है. 

तेलंगाना बोर्ड की कक्षा 12वीं की परीक्षा 6 मई 2022 से शुरू हो गई हैं. बोर्ड परीक्षा वीणा और वाणी भी दे रहे हैं. जन्म से एक-दूसरे से जुड़ी इन बहनों के लिए बोर्ड ने परीक्षा के लिए खास व्यवस्था की है. वहीं एनडीटीवी से बातचीत करने के दौरान इन बच्चों ने कहा कि वे विशेषाधिकार नहीं मांगती हैं और उन्होंने एग्जाम बोर्ड से स्पेशल व्यवस्था के लिए मना कर दिया है. वे एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धी हैं. वीणा ने कहा कि उन्हें परीक्षा लिखने के लिए अतिरिक्त समय की आवश्यकता नहीं है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीणा और वाणी दोनों ही चार्टर्ड एकाउंटेंट बनना चाहती हैं. उनके माता-पिता ने उन्हें छोड़ दिया है और वे एक संस्था में रहती हैं, जहां उन्हें जीवनभर एक-दूसरे के साथ ही रहना है.