Telangana TS SSC Result 2020 Declared: तेलंगाना बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Telangana TS SSC Result 2020 Declared:  बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, तेलंगाना ने 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है.

Telangana TS SSC Result 2020 Declared: तेलंगाना बोर्ड ने जारी किया 10वीं का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

Telangana TS SSC Result 2020: तेलंगाना बोर्ड ने 10वीं का रिजल्ट जारी कर दिया है.

नई दिल्ली:

Telangana TS SSC Result 2020 Declared:  बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, तेलंगाना ने 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bse.telangana.gov.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.  रिजल्ट चेक करने के लिए स्टूडेंट्स को अपने रोल नंबर और जन्मतिथि की जरूरत पड़ेगी. बता दें कि कोरोनावायरस महामारी के चलते तेलंगाना सरकार ने 10वीं क्लास के बचे हुए पेपर कैंसिल कर दिए थे और सभी स्टूडेंट्स को कैंसिल हुए सब्जेक्ट्स में इंटरनल असेसमेंट मार्क्स देकर पास करने का फैसला किया था. 

TS SSC Class 10 Results 2020: आसान तरीके से देखें 10वीं का रिजल्ट
- सबसे पहले बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट bse.telangana.gov.in पर जाएं. 
- इसके बाद अपना रोल नंबर और जन्मतिथि डालकर सबमिट करें. 
- रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा.
- रिजल्ट चेक करके आप प्रिंट आउट भी ले सकते हैं. 

बता दें कि इस साल तेलंगाना 10वीं बोर्ड परीक्षा में 5.3 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. जो स्टूडेंट्स अपने नंबरों से संतुष्ट नहीं हैं वे सप्लीमेंट्री परीक्षा में हिस्सा लेकर अपने स्कोर को बेहतर कर सकते हैं या फिर री-इवैल्यूएशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं. री-इवैल्यूएशन और सप्लीमेंट्री एग्जाम का शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तेलंगाना बोर्ड (TS Result) ने 18 जून को इंटर का रिजल्ट जारी किया था. इंटरमीडिएट रिजल्ट 11वीं और 12वीं दोनों क्लास के लिए जारी किया गया था. इस साल तेलंगाना बोर्ड इंटर के सेकेंड ईयर में  68.86 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. इनमें से 75.15 फीसदी लड़कियों को परीक्षा में सफलता मिली है, जबकि लड़कों का पास प्रतिशत 62.10 फीसदी रहा है. वहीं, फर्स्ट ईयर में 60.1 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए हैं. इस साल फर्स्ट ईयर में लड़कियों का पास प्रतिशत 67.74 फीसदी रहा है, जबकि 52.30 लड़के परीक्षा में पास हुए हैं.