शीतलहर के कारण लखनऊ में बदल गई स्कूलों की टाइमिंग, अब सुबह 10 बजे खुलेंगे स्कूल

Lucknow School Timings: बढ़ती ठंड और शीतलहर के कारण लखनऊ में स्कूलों की टाइमिंग बदल दी गई है. अब पहली से आठवीं तक की कक्षाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलेंगी. 

शीतलहर के कारण लखनऊ में बदल गई स्कूलों की टाइमिंग, अब सुबह 10 बजे खुलेंगे स्कूल

शीतलहर के कारण लखनऊ में बदल गई स्कूलों की टाइमिंग

नई दिल्ली:

Lucknow School Timings: देश में ठंड (Cold)और शीतलहर (Cold Wave) का प्रकोप जारी है. इसे देखते हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ में स्कूलों की टाइमिंग बदल दी गई है. लखनऊ जिले (Lucknow) में पहली से आठवीं तक की कक्षाएं सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक चलेंगी. जिले के सभी प्राइवेट और सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालयों में आज, 2 जनवरी 2023 से यह नया टाइमिंग शेड्यूल लागू होगा, जो 10 जनवरी 2023 तक जारी रहेगा. लखनऊ जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी अरूण कुमार ने एक लेटर लिखकर सभी स्कूलों को सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक संचालित करने का आदेश दिया है. स्कूल खुलने की नई टाइमिंग 2 जनवरी से 10 जनवरी तक लागू रहेगी. 

IGNOU Re-Registration 2022: इग्नू ने बढ़ाई जनवरी सत्र के लिए री-रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख, 15 जनवरी तक करें अप्लाई 

इससे पहले 21 दिसंबर को लखनऊ के जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने शीतलहर की स्थिति को देखते हुए 21 दिसंबर से 31 दिसंबर 2022 तक स्कूलों में सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक काम करने का आदेश दिया था. उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में भी स्कूलों के समय को अपडेट कर दिया गया है. छात्र और अभिभावक स्कूल टाइमिंग ( school timing) से संबंधित अपडेट जिले की वेबसाइट से चेक कर सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CBSE Board Exam 2023 को लेकर आया बड़ा अपडेट, कक्षा 12वीं की डेटशीट में हुआ बदलाव, नई टाइमटेबल देखें