UPSC CSE Mains 2023 परीक्षा के लिए तीन दिन शेष, एग्जाम डे गाइडलाइन्स के साथ रिपोर्टिंग टाइम यहां देखें

CSE Main Exam 2023: संघ लोक सेवा आयोग ने यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के सारी तैयारी पूरी कर ली है. आयोग ने एडमिट कार्ड जारी करने के साथ परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश भी जारी कर दिए हैं, जिसे सभी अभ्यर्थियों को मानना होगा.  

UPSC CSE Mains 2023 परीक्षा के लिए तीन दिन शेष, एग्जाम डे गाइडलाइन्स के साथ रिपोर्टिंग टाइम यहां देखें

UPSC CSE Mains 2023 परीक्षा के लिए तीन दिन शेष

नई दिल्ली:

UPSC CSE Main Exam 2023: यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2023 में केवल तीन दिन बचे हैं, ऐसे में संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) द्वारा यूपीएससी सीएसई मेंस परीक्षा के लिए सारी तैयारियां कर ली गई हैं. आयोग ने परीक्षार्थियों के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. बता दें कि यूपीएससी सीएसई प्रीलिम्स 2023 में योग्य घोषित किए गए उम्मीदवार ही केवल यूपीएससी मुख्य परीक्षा देने के लिए पात्र होते हैं. ऐसे में योग्य उम्मीदवारों के एडमिट कार्ड आयोग द्वारा जारी कर दिए गए हैं. उम्मीदवार अपने ई-एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट - upsc.gov.in और upsconline.nic.in से प्राप्त कर सकते हैं. वहीं आयोग ने यूपीएससी सीएसई मेंस एग्जाम एडमिट कार्ड के साथ एग्जाम इंस्ट्रक्शन और रिपोर्टिंग टाइम भी जारी की गई है. इन दिशानिर्देशों के उल्लंघन के परिणामस्वरूप उम्मीदवार पर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी, जिसमें भविष्य में परीक्षा देने पर प्रतिबंध भी शामिल है.  

UPSC Civil Services(Main) : एग्जाम शेड्यूल 2023 पीडीएफ 

UPSC Civil Services(Main) Admit card 2023: डाउनलोड लिंक 

CTET 2023 में उत्तीर्ण होने के लिए जनरल को 60 प्रतिशत जबकि अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों को 55 प्रतिशत अंक लाने होंगे, जानें कटऑफ मार्क्स

UPSC CSE Main Exam 2023: 15 सितंबर से शुरू

यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का आयोजन 15, 16, 17, 23 और 24 सितंबर, 2023 को किया जाएगा. यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी. सुबह पाली की परीक्षा 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी. वहीं दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी. 

CBSE Board Exam 2024: सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए आज से भरे जाएंगे फॉर्म, जानें परीक्षा शुल्क के साथ आवेदन की लास्ट डेट 

UPSC CSE Main Exam 2023: रिपोर्टिंग समय

यूपीएससी मेन्स के प्रत्येक सत्र में उम्मीदवार परीक्षा शुरू होने से 30 मिनट पहले परीक्षा कक्ष में पहुंचें. प्रत्येक सत्र में परीक्षा के निर्धारित समय से 10 मिनट पहले परीक्षा कक्ष का प्रवेश द्वार बंद कर दिया जाएगा. 

CBSE Board Exam 2024: सीबीएसई 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षा पेपर पैटर्न में बदलाव, 50% सवाल कंपीटेंसी बेस्ड

यूपीएससी सीएसई मुख्य परीक्षा के लिए दिशा-निर्देश |  UPSC CSE Main Exam 2023 Exam Day Guidelines

  1. अभ्यर्थियों को मूल फोटो पहचान पत्र के साथ ई-प्रवेश पत्र (प्रिंटआउट) ले जाना होगा.

  2. अभ्यर्थी को निर्धारित समय से 30 मिनट पहले परीक्षा हॉल में रिपोर्ट करना होगा. 

  3. परीक्षा शुरू होने के बाद किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी.

  4. उम्मीदवारों को मोबाइल फोन, स्मार्ट घड़ियां, कैलकुलेटर, ब्लूटूथ डिवाइस या कोई अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जैसी कोई भी वर्जित वस्तु ले जाने की अनुमति नहीं है. 

  5. अभ्यर्थियों को परीक्षा हॉल के अंदर आभूषण या आभूषण या किसी भी प्रकार की धातु की वस्तु या कोई कपड़ा या धातु युक्त वस्तु ले जाने से बचना चाहिए.

  6. Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

    परीक्षा समाप्त होने से पहले उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल छोड़ने की अनुमति नहीं दी जाएगी.