विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

'The आनंद कुमार Show' शिक्षक दिवस पर होगा लॉन्च, NDTV पर रात 8:30 बजे बच्चे पूछ पाएंगे सवाल

सुपर 30 के आनंद कुमार अब एनडीटीवी पर एक शो लेकर आ रहे हैं. इस शो का नाम है 'The आनंद कुमार Show'. शिक्षक दिवस के मौके पर यानी 5 सितंबर, मंगलवार रात 8.30 बजे एनडीवीटी इंडिया पर शुरू होने जा रहा है.

Read Time: 4 mins

'The आनंद कुमार Show' शिक्षक दिवस पर होगा लॉन्च

नई दिल्ली:

The आनंद कुमार Show: बिहार के सुपर 30 से सिल्वर स्क्रीन के सुपर 30 वाले आनंद कुमार किसी पहचान के मोहताज नहीं है. इस साल सुपर 30 के कोचिंग सेंटर के संस्थापक आनंद कुमार को पद्मश्री से सम्मानित किया गया है. उन्हें यह सम्मान शिक्षा और साहित्य के क्षेत्र में उत्कृष्ठ कार्य के लिए मिला है. सुपर 30 के आनंद कुमार अब एनडीटीवी पर अपना एक शो लेकर आ रहे हैं. इस शो का नाम है 'The आनंद कुमार Show'. शिक्षक दिवस के मौके पर यानी 5 सितंबर, मंगलवार रात 8.30 बजे एनडीवीटी इंडिया पर शुरू होने जा रहा है. शिक्षा से जुड़े आपके सभी सवालों के जवाब आप इस शो के माध्यम से जान सकते हैं. शनिवार और रविवार को शाम 7.30 बजे भी यह शो देखा जा सकता है.  

'The आनंद कुमार Show' अब तक के सभी शो से बेहद अलग है. यह उन बच्चों के लिए है, जो आईआईटी का सपना देखता है. यह शो बच्चों के मोटिवेशन के लिए है. शो के दौरान आनंद कुमार सुपर 30 के शुरू होने के उद्देश्य के साथ उस बच्चे की कहानी बताएंगे जिससे उन्हें सुपर 30 शुरू करने के लिए प्रेरित किया है. सुपर 30 कोचिंग संस्थान शुरू करने के बारे में उन्होंने कहा कि लोग मुझे सोशल मीडिया पर, खेत में खलिहान में, हवाई यात्रा में हर जगह एक ही सवाल पूछते हैं, क्या है सफलता का मंत्र, आनंद कुमार का मंत्र पूछते हैं. इन्हीं बातों को लेकर मैं एनडीटीवी के साथ यह शो शुरू कर रहा हूं. 

CBSE साल में दो बार आयोजित करेगा बोर्ड परीक्षाएं, कक्षा 11वीं, 12वीं के स्टूडेंट को पढ़ने होंगे 2 लैंग्वेज

गण‍ितज्ञ और श‍िक्षक आनंद कुमार ने कहा कि इस शो में बच्चों के सपने, माता-पिता की महत्वकाक्षांओं के साथ बच्चों के तनाव, डिप्रेशन और एनजाइटी पर भी चर्चाएं होंगी. शो के दौरान बच्चों के मोबाइल के लत के साथ सोशल मीडिया एडिक्शन पर भी खूब बातें होंगी. इससे छुटकारों पर भी बात की जाएगी. 

शो लॉन्चिंग के मौके पर आनंद कुमार ने कहा कि सरकार को कुछ ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए कि कोचिंग की रट्टा पढ़ाई करने वाले छात्र ही नहीं मेधावी छात्र भी प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल हो सकेंगे. एनसीआरटी की किताबों को पढ़ने वाले छात्र भी आईआईटी जैसे दूसरे प्रतियोगी परीक्षाओं में सफल हो सकें.  

CBSE Board Exam 2024: सीबीएसई बोर्ड ने अगले साल होने वाली बोर्ड परीक्षाओं का किया ऐलान, 10वीं, 12वीं की परीक्षाएं इस तारीख से 

WhatsApp करें अपना सवाल

'The आनंद कुमार Show'के दौरान आप आनंद कुमार से अपने सवाल भी पूछे सकते हैं. इसके लिए आपको https://ndtv.in/theanandkumarshow लॉगिन करना होगा. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से भी इस शो से जुड़ा जा सकता है, इसके लिए  #AskAnandSir टाइप करना होगा. यही नहीं WhatsApp के जरिए भी आनंद कुमार से सवाल पूछा जा सकता है. इसके लिए मैसेज को 8178999203 पर भेजना होगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CTET 2024: सीबीएसई बोर्ड की सारी तैयारी पूरी, केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी 
'The आनंद कुमार Show' शिक्षक दिवस पर होगा लॉन्च, NDTV पर रात 8:30 बजे बच्चे पूछ पाएंगे सवाल
CGBSE Chhattisgarh Board 10th, 12th Result 2024: छत्तीसगढ़ 10वीं, 12वीं रिजल्ट घोषित, 10वीं में सिमरन और 12वीं में महक टॉपर
Next Article
CGBSE Chhattisgarh Board 10th, 12th Result 2024: छत्तीसगढ़ 10वीं, 12वीं रिजल्ट घोषित, 10वीं में सिमरन और 12वीं में महक टॉपर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;