TS PGECET: शेड्यूल हुआ जारी, 19 जून से होगी परीक्षा, 12 मार्च से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (TSCHE) ने TS PGECET का शेड्यूल जारी कर दिया है. TSCHE की तारीखों के अनुसार, PGECET का आयोजन 19 जून से 22 जून, 2021 के बीच होगा. TS PGECET को हैदराबाद और वारंगल में दो सत्रों में कंप्यूटर आधारित मोड में ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा.

TS PGECET: शेड्यूल हुआ जारी, 19 जून से होगी परीक्षा, 12 मार्च से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली:

Telangana PGECET 2021: तेलंगाना स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (TSCHE) ने TS PGECET का शेड्यूल जारी कर दिया है. TSCHE की तारीखों के अनुसार, PGECET का आयोजन 19 जून से 22 जून, 2021 के बीच होगा. TS PGECET को हैदराबाद और वारंगल में दो सत्रों में कंप्यूटर आधारित मोड में ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा. उम्मीदवार 12 मार्च से टीएस पीजीईसीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ऑनलाइन आवेदन विंडो 30 अप्रैल को बंद होगी.

तेलंगाना स्टेट पोस्टग्रेजुएट इंजीनियरिंग कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (TS PGECET) ME, MTech, MPharm, MArch और PharmD कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित किया जाता है.  टीएस पीजीईसीईटी उस्मानिया विश्वविद्यालय द्वारा प्रशासित है.

TS PGECET 2021

तेलंगाना पीजीईसीईटी दो घंटे की अवधि के लिए आयोजित किया जाएगा। प्रवेश परीक्षा में 120 प्रश्न होंगे. अभ्यर्थी 10 जून से 18 जून तक टीएस पीजीईसीईटी एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. टीएस पीजीईसीईटी दो सत्रों में कंप्यूटर आधारित मोड में ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा, पहला सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच और दूसरा दोपहर 2 से शाम 4 बजे तक आयोजित की जाएगी.

TS PGECET 2021 एप्लीकेशन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट pgecet.tsche.ac.in पर जाएं.

स्टेप 2- एप्लीकेशन विंडों पर क्लिक करें.

स्टेप 3- नाम और संपर्क विवरण के साथ रजिस्टर करें.

स्टेप 4-  लॉगइन करें और आवेदन भरें,

स्टेप 5-  TS PGECET फीस  का भुगतान करें.

स्टेप 6- अब सबमिट करें.

सामान्य श्रेणी के तहत उम्मीदवारों के लिए, टीएस पीजीईसीईटी आवेदन शुल्क 1,000 रुपये है. हालांकि, अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए, यह 500 रुपये है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com