TN Board 11th, 12th supplementary Exam: जारी हुआ रिजल्ट, यहां देखें अपने स्कोर

तमिलनाडु बोर्ड ने +1 और दो सप्लीमेंट्री परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं. परीक्षा पहले सितंबर में आयोजित की गई थी. जो छात्र इन परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट dge.tn.gov.in या tnresults.nic.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं.

TN Board 11th, 12th supplementary Exam: जारी हुआ रिजल्ट, यहां देखें अपने स्कोर

नई दिल्ली:

TN (Tamil Nadu) +1, 2 11th, 12th Supplementary Result 2020: सरकारी परीक्षा निदेशालय (DGE), तमिलनाडु बोर्ड ने  +1 और दो  सप्लीमेंट्री परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं. परीक्षा पहले सितंबर में आयोजित की गई थी. जो छात्र इन परीक्षाओं के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट dge.tn.gov.in या tnresults.nic.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं.

सप्लीमेंट्री परीक्षा पास करने वालों को पास माना जाएगा और उन्हें नियमानुसार संशोधित अंक मेमो मिलेगा. SSLC सप्लीमेंट्री परीक्षा का परिणाम कल जारी किया गया था.

TN Board 11th, 12th supplementary result 2020: यहां ऐसे देखें रिजल्ट

स्टेप 1-  सबसे  पहले आधिकारिक वेबसाइट  dge.tn.gov.in  पर जाएं.

स्टेप 1- अब ‘results'  टैब पर करें.

स्टेप 2-  " result 2019-20 link" लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- अब मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4- रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

स्टेप 5- भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए, उम्मीदवारों को सभी विषयों में 100 में से कम से कम 35 अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है. उन विषयों के लिए जहां थ्योरी में 70 अंक हैं, उम्मीदवारों को थ्योरी में 15 और कुल 35 अंकों को सुरक्षित करने की आवश्यकता है. प्रैक्टिकल या इंटरनल सेक्शन में न्यूनतम अंक की आवश्यकता नहीं है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com