छात्र कर रहे हैं CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग, ट्विटर पर चली मुहिम

CBSE ने जहां 10वीं की परीक्षा रद्द और 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी थी. वहीं अब 12वीं कक्षा के छात्र परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं.

छात्र कर रहे हैं CBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग, ट्विटर पर चली मुहिम

नई दिल्ली:

CBSE ने जहां 10वीं की परीक्षा रद्द और 12वीं की परीक्षा स्थगित कर दी थी. वहीं अब 12वीं कक्षा के छात्र परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं. 12वीं के छात्र CBSE बोर्ड परीक्षा 2021 को लेकर चिंतित हैं, जबकि बोर्ड ने कक्षा 10वीं की परीक्षाओं को रद्द कर दिया है और कक्षा 11 तक के छात्रों को प्रमोट करने का निर्णय लिया है. वहीं अभी तक  कक्षा 12वीं के लिए परीक्षा की तारीख जारी नहीं हुई है.

परेशान छात्रों ने सोशल मीडिया पर 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की एक मुहिम चला दी है. छात्र लगातार ट्ववीटर पर #cancel12thboardexams2021 का हैशटैग चला रहे हैं.  बता दें, कक्षा 12वीं की होने वाली बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की मांग करते हुए लगभग 1 मिलियन ट्वीट किए गए हैं.

सीबीएसई ने सूचित किया था कि कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2021 के लिए रिवाइज्ड डेट शीट पर निर्णय 1 जून 2021 को देश में कोविड -19 स्थिति की गहन समीक्षा के बाद लिया जाएगा.  वहीं परीक्षा आयोजित होने के 15 दिन पहले परीक्षा की तारीख जारी कर दी जाएगी, लेकिन छात्र कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए परीक्षा रद्द करने की मांग कर रहे हैं.  आपको बता दें, पिछले साल, सीबीएसई ने शेष पेपरों के लिए कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी थी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com