उत्तराखंड: फरवरी से कक्षा 6 से 12 तक के लिए फिर से खोलें जाएंगे स्कूल, पढ़ें डिटेल्स

यह निर्णय सरकारी और प्राइवेट दोनों स्कूलों पर लागू होता है. उत्तराखंड में स्कूलों को पिछले साल नवंबर में केवल 10वीं कक्षा के लिए फिर से खोला गया था और Cvid-19 प्रकोप के बीच करीब एक साल पहले लॉकडाउन लागू होने के बाद पहली बार राज्य में इस पैमाने पर स्कूल फिर से खोले जा रहे हैं.

उत्तराखंड: फरवरी से कक्षा 6 से 12 तक के लिए फिर से खोलें जाएंगे स्कूल, पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली:

कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक ने कहा कि उत्तराखंड में सभी स्कूल 8 फरवरी से कक्षा 6 से 12 तक के लिए फिर से खोल दिए जाएंगे. उन्होंने शनिवार को यहां मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में निर्णय लिया था.

यह निर्णय सरकारी और प्राइवेट दोनों स्कूलों पर लागू होता है.  उत्तराखंड में स्कूलों को पिछले साल नवंबर में केवल 10वीं कक्षा के लिए फिर से खोला गया था और Covid-19 प्रकोप के बीच करीब एक साल पहले लॉकडाउन लागू होने के बाद पहली बार राज्य में इस पैमाने पर स्कूल फिर से खोले जा रहे हैं.

कौशिक ने कहा कि अपने स्कूलों में आने-जाने के लिए साइकिल खरीदने के लिए 9वीं कक्षा में जाने वाली सभी श्रेणियों की लड़कियों को 2,800 रुपये दिए जाएंगे.

कैबिनेट ने मनरेगा के तहत कार्यदिवसों की संख्या 100 से बढ़ाकर 150 दिन करने की भी अपनी अनुमति दी.  कौशिक ने कहा कि इस बढ़ोतरी पर 18 करोड़ से अधिक का खर्च राज्य सरकार को अपने स्वयं के संसाधनों से करना होगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com