राजस्थान सरकार का फैसला, इस बार 1 नवंबर से बदलेगी स्कूलों की टाइमिंग

राजस्थान सरकार ने बुधवार 30 सितंबर को राज्य के सरकारी स्कूलों में समर स्कूल की टाइमिंग को 31 अक्टूबर 2020 तक बढ़ाने का फैसला लिया है.

राजस्थान सरकार का फैसला, इस बार 1 नवंबर से बदलेगी स्कूलों की टाइमिंग

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली:

राजस्थान सरकार ने बुधवार 30 सितंबर को राज्य के सरकारी स्कूलों में समर स्कूल की टाइमिंग को 31 अक्टूबर 2020 तक बढ़ाने का फैसला लिया है यानी राज्य के स्कलों में 31 अक्टूबर तक गर्मियों की टाइमिंग फॉलो की जाएगी. समर स्कूल की टाइमिंग को आगे बढ़ाने का फैसला कोरोनावायरस महामारी के बीच शिक्षकों और छात्रों की मांग पर लिया गया है. 

इससे पहले राज्य सरकार ने 1 अप्रैल से 30 सितंबर तक ही गर्मियों के समय के अनुसार राज्य सरकार के स्कूलों को चलाने का फैसला किया था और सर्दियों का समय स्कूलों में 1 अक्टूबर से 31 मार्च तक लागू करने का निर्णय लिया था. लेकिन सरकार ने अब राज्य के स्कूलों में गर्मियों की टाइमिंग 31 अक्टूबर तक लागू करने का फैसला लिया है. 

राजस्थान के स्कूल शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल के जरिए दी है. उन्होंने लिखा- "कोरोना वायरस के प्रकोप और शिक्षक संगठनों की मांग पर शिक्षक व छात्रहित में निर्णय लेते हुए शिविरा कार्यक्रम में आंशिक संशोधन करते हुए ग्रीष्मकालीन विद्यालय अवधि को 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ाया जाता है. प्रदेश के सरकारी स्कूलों का समय परिवर्तन अब 1 नवंबर 2020 से होगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि अनलॉक-4 में केंद्र सरकार ने 9वीं से 12वीं क्लास के छात्रों के लिए स्कूलों को आंशिक रूप से फिर से खोलने की अनुमति दी है. केंद्र के इस फैसले के बाद असम, ओडिशा और मध्य प्रदेश सहित कई राज्यों ने स्कूलों को कक्षा 9वीं से 12वीं के छात्रों के लिए फिर से खोल दिया है.