मुंबई में प्राइमरी स्कूल के बच्चों का खास अंदाज से हुआ स्वागत, टीचरों ने अनोखे तरह से पढ़ाई ABCD- देखें वीडियो

स्कूल आए बच्चों को पहले दिन टीचरों ने संगीत और गीत के जरिए पढ़ाई करवाई. बच्चों को गाते हुए अल्फाबेट पढ़ाए गए. इस दौरान बच्चे काफी खुश लगे और उन्हें पढ़ाई का ये नया तरीका काफी पसंद आया.

मुंबई:

मुंबई में बुधवार को कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के बीच प्राइमरी स्कूलों को फिर से खोल दिया गया है. करीब डेढ़ साल के बाद दोबारा से स्कूलों के दरवाजे बच्चों के लिए खोले गए हैं. इसी बीच मुंबई में एक प्राइमरी स्कूल में बच्चों का स्वागत अनोखे तरीखे से किया गया और बच्चों को पढ़ाई भी अलग अंदाज से करवाई गई. स्कूल आए छोटे बच्चों को पहले दिन टीचरों ने संगीत और गीत के जरिए पढ़ाई करवाई. बच्चों को गाते हुए अल्फाबेट पढ़ाए गए. इस दौरान बच्चे काफी खुश लगे और उन्हें पढ़ाई का ये नया तरीका काफी पसंद आया.

स्कूल आकर आया मजा

टीचरों द्वारा बच्चों को गाकर अल्फाबेट सुनाए गए और बच्चों ने भी काफी मस्ती के साथ अल्फाबेट को गुनगुनाया. एक टीचर ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि लंबे समय से बच्चे ऑनलाइन ही पढ़ाई कर रहे थे. ऑनलाइन पढ़ाई करते समय चीजें साफ सुनाई नहीं देती थी. इसलिए वो अब बच्चों को अल्फाबेट गाते हुए पढ़ा रहे हैं. ताकि बच्चे आसानी से इन्हें सीख सकें. वहीं एक बच्ची से जब पूछा गया कि ऑनलाइन पढ़ाई करना अच्छा लगा कि स्कूल आना ? तो बच्ची ने कहा कि उसे स्कूल आकर पढ़ना पसंद आया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि मुबंई में 1 दिसंबर से स्कूलों को खोला जाना था. लेकिन कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए बृहन्मुंबई महानगर पालिका ने शहर में स्कूलों को 15 दिसंबर से खोलने का निर्णय लिया था. बीएमसी के शिक्षा अधिकारी राजू तडवी ने कहा था कि बीएमसी के स्कूलों में कक्षा एक से सात तक के 2,20,000 छात्र पढ़ते हैं. हमें मास्क की व्यवस्था करनी है और सभी स्कूलों को सैनिटाइज करना है. स्कूलों को फिर से खोलने से पहले हमें माता-पिता से सहमति पत्र भी लेना है. वहीं आज प्राइमरी स्कूलों को खोल दिया गया है.