ओडिशा में अगले सप्ताह से खुल जाएंगे कक्षा 6, 7 के स्कूल, ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प रहेगा जारी

ओडिशा सरकार ने छठी और सातवीं कक्षा के स्कूल खोलने की घोषणा की है. ओडिशा सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार राज्य में छठी और सातवीं कक्षा 15 नवंबर से शुरू हो जाएंगी. सुबह 9.30 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक बच्चों को पढ़ाया जाएगा.

ओडिशा में अगले सप्ताह से खुल जाएंगे कक्षा 6, 7 के स्कूल, ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प रहेगा जारी

ओडिशा में शुरू होने जा रहे हैं छठी और सातवीं कक्षा के स्कूल

भुवनेश्वर:

ओडिशा सरकार ने छठी और सातवीं कक्षा के स्कूल खोलने की घोषणा की है. ओडिशा सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार राज्य में छठी और सातवीं कक्षा 15 नवंबर से शुरू हो जाएंगी. सुबह 9.30 बजे से दोपहर 1.00 बजे तक बच्चों को पढ़ाया जाएगा. स्कूल और जन शिक्षा विभाग के अनुसार छात्रों के लिए ऑनलाइन पढ़ाई का विकल्प खुला रहेगा. जो छात्रा स्कूल नहीं आना चाहते हैं, वो ऑनलाइन घर से ही पढ़ाई कर सकते हैं. वहीं ऑफलाइन मोड के तहत बच्चे स्कूल आकर पढ़ाई कर सकते हैं. विभाग ने कहा कि ऑफलाइन मोड में छात्रों के लिए उपस्थिति अनिवार्य नहीं है. सूचना और जनसंपर्क विभाग ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "राज्य सरकार ने 15 नवंबर 2021 से छठी और सातवीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है।"

कोरोना वायरस महामारी के कारण मार्च 2020 से सभी स्कूलों को बंद कर दिया गया था. वहीं अब धीरे-धीरे स्कूलों को खोला जा रहा है. स्कूल और जन शिक्षा विभाग के अनुसार स्कूल आने वाले सभी लोगों को उचित कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

अगले साल तक खुल जाएंगे स्कूल

स्कूल एवं जन शिक्षा मंत्री एसआर दास ने कुछ दिनों पहले ही एक बयान देते हुए कहा था कि राज्य में चरणबद्ध तरीके से स्कूल खोलने की तैयारी की जा रही है. पहले चरण में छठी और सातवीं कक्षा के विद्यार्थियों के लिए स्कूल खोले जाएंगे. उन्होंने उम्मीद भी जताई थी की नए वर्ष तक सभी कक्षाओं के लिए स्कूल खोल दिए जाएंगे.

कोरोना के मामलों में आ रही है गिरावट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य में कोविड-19 के मामलों में गिरावट देखने को मिल रही है. मंगलवार को ओडिशा में कोरोना के 387 नए मामले आए हैं. जिसके साथ ही इस समय राज्य में कोरोना के सक्रिया केसों की संख्या 2,980 हो गई है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)