ओडिशा: प्री-फाइनल ईयर UG और फर्स्ट ईयर PG के छात्रों के लिए आज से खुल रहे कॉलेज, मानने होंगे ये नियम

Odisha Colleges: ओडिशा में प्री-फाइनल ईयर अंडरग्रेजुएट्स और फर्स्ट ईयर पोस्टग्रेजुएट्स के छात्रों के लिए कॉलेज आज 10 फरवरी 2021 से फिर से खुल रहे हैं.

ओडिशा: प्री-फाइनल ईयर UG और फर्स्ट ईयर PG के छात्रों के लिए आज से खुल रहे कॉलेज, मानने होंगे ये नियम

ओडिशा: प्री-फाइनल ईयर UG और फर्स्ट ईयर PG के छात्रों के लिए आज से खुल रहे कॉलेज.

नई दिल्ली:

Odisha Colleges: ओडिशा में प्री-फाइनल ईयर अंडरग्रेजुएट्स और फर्स्ट ईयर पोस्टग्रेजुएट्स के छात्रों के लिए कॉलेज आज 10 फरवरी 2021 से फिर से खुल रहे हैं. राज्य के कॉलेजों में 11 महीने से अधिक लंबे समय के बाद इन छात्रों के लिए ऑफ़लाइन कक्षाएं आयोजित की जाएंगी. सभी को COVID-19 प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा गया है. कक्षाओं को इस तरीके से निर्धारित किया गया है, कि कक्षाओं के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखा जा सके.

राज्य ने पहले ही 11 जनवरी 2021 को अंतिम वर्ष के स्नातक और स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के लिए ऑफलाइन कक्षाओं के लिए अपने कॉलेजों को फिर से खोल दिया था. 

ओडिशा ने अपने स्कूलों को भी दो चरणों में फिर से खोल दिया है, पहले कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए और फिर कक्षा 9वीं और 11वीं के लिए खोला गया. कक्षाएं सप्ताह के छह दिनों के लिए सुबह 8:30 से 10:30 बजे के बीच शिफ्ट्स में आयोजित की जा रही हैं. 1 फरवरी से आंगनवाड़ी कक्षाएं भी शुरू की गई हैं. 

ओडिशा स्कूल शिक्षा विभाग ने स्कूलों और कॉलेजों को फिर से खोलने के लिए COVID-19 मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) जारी किया था. उनमें से कुछ इस प्रकार हैं...

- छात्रों का फेस मास्क पहनना अनिवार्य है. कॉलेज के अंदर हैंड सैनिटाइजर लेकर आना होगा और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा. 

- छात्रों और कर्मचारियों को सार्वजनिक स्थानों पर इकट्ठा होने से बचना है.


- कॉलेज केवल सीमित संख्या में छात्रों के साथ चलेंगे और बाकी छात्रों को ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेना होगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- प्रत्येक कॉलेज को किसी भी स्वास्थ्य आपातकाल के मामले में मदद लेने के लिए स्थानीय सरकारी अधिकारियों के संपर्क में बने रहना होगा.