Scholarship: इस राज्य में SC-ST के छात्रों को 10वीं के बाद मिलने वाली स्कॉलरशिप की राशि में नहीं होगी कटौती

Scholarship for SC-ST Students 2020: ओडिशा में विपक्षी दलों एवं छात्रों के भारी विरोध को देखते हुये राज्य सरकार ने रविवार को अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (SC- ST) समुदाय के छात्रों को मैट्रिक (10 वीं कक्षा) के बाद मिलने वाली छात्रवृत्ति की राशि में कटौती नहीं करने का निर्णय किया.

Scholarship: इस राज्य में SC-ST के छात्रों को 10वीं के बाद मिलने वाली स्कॉलरशिप की राशि में नहीं होगी कटौती

SC-ST छात्रों को मैट्रिक के बाद मिलने वाली छात्रवृत्ति की राशि में कोई कटौती नहीं : मुख्यमंत्री

नई दिल्ली:

Scholarship for SC-ST Students 2020: ओडिशा में विपक्षी दलों एवं छात्रों के भारी विरोध को देखते हुये राज्य सरकार ने रविवार को अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति (SC- ST) समुदाय के छात्रों को मैट्रिक (10 वीं कक्षा) के बाद मिलने वाली छात्रवृत्ति की राशि में कटौती नहीं करने का निर्णय किया. मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (Chief Minister Naveen Patnaik) ने एक बयान जारी कर कहा, ''अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समुदाय के छात्रों को मैट्रिक के बाद ​मिलने वाली छात्रवृत्ति की राशि में कोई बदलाव नहीं किया जायेगा.''

पटनायक ने कहा कि छात्रों को उतनी ही राशि मिलेगी, जितनी उन्हें पिछले शैक्षिक वर्ष में मिली थी. मुख्यमंत्री ने अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति विकास विभाग से कहा कि इस संबंध में जारी अधिसूचना को रोक लें. विभाग को छात्रवृत्ति की राशि में कटौती संबंधी सरकारी फाइल को सत्यापन के लिये मुख्यमंत्री कार्यालय के पास भेजने का आदेश दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले विभाग ने एक प्रस्ताव में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समुदाय के छात्रों को मैट्रिक के बाद मिलने वाली छात्रवृत्ति की राशि में कटौती करने की घोषणा की थी. विपक्षी कांग्रेस राज्य सरकार के इस फैसले की निंदा की थी.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)