Odisha 10th Board Exams: 3 मई से शुरू होंगी 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं, जारी हुआ शेड्यूल

Odisha 10th Board Exams: ओडिशा बोर्ड ने राज्य बोर्ड परीक्षाओं के लिए कक्षा 10वीं की परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है.

Odisha 10th Board Exams: 3 मई से शुरू होंगी 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं, जारी हुआ शेड्यूल

Odisha 10th Board Exams: 3 मई से शुरू होंगी 10वीं की बोर्ड परीक्षाएं.

नई दिल्ली:

Odisha 10th Board Exams: ओडिशा बोर्ड ने राज्य बोर्ड परीक्षाओं के लिए कक्षा 10वीं की परीक्षा का टाइम टेबल जारी कर दिया है. ओडिशा बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षाएं 3 मई 2021 से शुरू होंगी और ऑफलाइन पेन-एंड-पेपर मोड में राज्य भर के नामित केंद्रों में आयोजित की जाएंगी. कक्षा 10वीं की ओडिशा बोर्ड की परीक्षाएं 15 मई 2021 तक जारी रहेंगी. परीक्षा सुबह 8 बजे से 10 बजे के बीच आयोजित की जाएंगी.

ओडिशा बोर्ड कक्षा 10वीं परीक्षा दो भागों में आयोजित की जाएंगी. भाग 1 ऑब्जेक्टिव टाइप  प्रश्नों के लिए आयोजित किया जाएगा और भाग 2 सब्जेक्टिव टाइप प्रश्नों के लिए आयोजित किया जाएगा. छात्रों को ओएमआर शीट में ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्नों के उत्तर देने होंगे और सब्जेक्टिव टाइप प्रश्नों के जवाब उत्तर पुस्तिका पर देना होंगे. 

ओडिशा बोर्ड कक्षा 10वीं की परीक्षा की तारीखों के अनुसार, परीक्षा 3 मई को पहले भाषा के पेपर के साथ शुरू होगी और 15 मई को सामाजिक विज्ञान के साथ समाप्त होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओडिशा में कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं  के छात्रों के लिए स्कूल 8 जनवरी से फिर से खुल गए हैं, जबकि फाइनल ईयर के छात्रों के लिए कॉलेज और विश्वविद्यालय 11 जनवरी से फिर से खोले गए थे.