Nursery Admission: नर्सरी एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट इस तारीख को की जाएगी जारी

Nursery Admission: दिल्ली (Delhi) के स्कूलों में नर्सरी एडमिशन (Nursery Admission) के लिए पहली मेरिट लिस्ट 24 जनवरी को जारी की जाएगी.

Nursery Admission: नर्सरी एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट इस तारीख को की जाएगी जारी

नर्सरी दाखिलों के लिए पहली मेरिट लिस्ट 24 जनवरी को जारी की जाएगी.

खास बातें

  • 24 जनवरी को नर्सरी एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी
  • 25 फीसदी सीटें EWS वर्ग के लिए आरक्षित हैं
  • 16 मार्च तक चलेंगे नर्सरी एडमिशन
नई दिल्ली:

Nursery Admission: दिल्ली (Delhi) के स्कूलों में नर्सरी एडमिशन (Nursery Admission) के लिए पहली मेरिट लिस्ट 24 जनवरी को जारी की जाएगी. एडमिशन को लेकर अभिभावकों की शिकायतों और सवालों को सुनने के लिए 27 जनवरी से 3 फरवरी के बीच का समय निर्धारित किया गया है. इस दौरान स्कूल बताएंगे कि बच्चों को किस आधार पर पोंइट्स दिए गए हैं. दूसरी लिस्ट 12 फरवरी को जारी की जाएगी. नर्सरी, किंडरगार्टन और कक्षा 1 के लिए एडमिशन की प्रक्रिया 16 मार्च को समाप्त होगी. सभी निजी स्कूलों में प्री स्कूल/प्री प्राइमरी/कक्षा-1 एडमिशन में 25 प्रतिशत सीटें आर्थिक रूप से कमजोर और दिव्यांग बच्चों के लिए आरक्षित रहेंगी. 

JEE Main Result: जेईई मेन नतीजों में राजस्थान और तेलंगाना के छात्रों का दबदबा बरकरार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पहली लिस्ट जारी किए जाने के बाद अभिभावकों को एप्लीकेशन फॉर्म समेत अन्य डॉक्यूमेंट्स जमा करने होंगे. इसके बाद अभिभावकों को फीस भरनी होगी. अभिभावकों को वेरिफिकेशन के लिए ओरिजिनल डॉक्यूमेंट्स दिखाने होंगे. अधिक जानकारी के लिए अभिभावक स्कूल अधिकारियों या शिक्षा निदेशालय (दिल्ली सरकार) की आधिकारिक वेबसाइट edudel.nic.in विजिट कर सकते हैं.