विज्ञापन
Story ProgressBack

NTA ने पुष्टि की कि उसकी आधिकारिक वेबसाइट हैक नहीं हुई, पोर्टल से छेड़छाड़ और हैक की खबरें भ्रामक

एनटीए ने कहा कि यह दावा किया जना कि उनकी वेबसाइट, पोर्टल से छेड़छाड़ की गई या उन्हें हैक किया गया, गलत और भ्रामक है. एनटीए ने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए कहा, एनटीए वेबसाइट और उसके सभी वेब पोर्टल पूरी तरह सुरक्षित हैं.

Read Time: 3 mins
NTA ने पुष्टि की कि उसकी आधिकारिक वेबसाइट हैक नहीं हुई, पोर्टल से छेड़छाड़ और हैक की खबरें भ्रामक
NTA ने पुष्टि की कि आधिकारिक वेबसाइट हैक नहीं हुई, एनटीए की वेबसाइट
नई दिल्ली:

NTA Website Not Hacked: एनटीए यानी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) इन दिनों विवादों में है. यह एजेंसी लगातर परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा कर रही है. पहले एनटीए द्वारा नीट यूजी में ग्रेस मार्क्स मिले 1563 उम्मीदवारों के स्कोरकार्ड रद्द करने की घोषणा की, फिर यूजीसी नेट 2024 को आयोजन के एक दिन बाद ही रद्द करने की घोषणा की गई. वहीं रविवार, 23 जून को होने वाली नीट पीजी परीक्षा भी रद्द कर दी गई है, ऐसे में एनटीए के ऑनलाइन प्लेटफार्मों की अखंडता के साथ दूसरी परीक्षाओं को लेकर रयूमर्स फैलाए जाए रहे हैं. इसे देखते हुए एनटीए ने अपने सोशल नेटवर्किंग हैंडल एक्स पर एक बयान जारी कर अपनी वेबसाइट और उससे जुड़े वेब पोर्टल पर सुरक्षा उल्लंघन के आरोपों का खंडन किया है. यह स्पष्टीकरण हाल ही में नीट, यूजीसी नेट परीक्षाओं को लेकर हुए विवादों के बाद एनटीए के ऑनलाइन प्लेटफार्मों की अखंडता के बारे में बढ़ती चिंताओं और अटकलों के बीच आया है.

NEET 2024: नीट यूजी और नीट पीजी की परीक्षाएं एक ही दिन, दोनों परीक्षाओं के लिए एडमिट कार्ड जारी, लेटेस्ट

एनटीए ने कहा कि यह दावा किया जना कि उनकी वेबसाइट, पोर्टल से छेड़छाड़ की गई या उन्हें हैक किया गया, गलत और भ्रामक है. एनटीए ने एक्स हैंडल पर पोस्ट करते हुए कहा, एनटीए वेबसाइट और उसके सभी वेब पोर्टल पूरी तरह सुरक्षित हैं. कोई भी जानकारी कि उनके साथ छेड़छाड़ की गई है या उन्हें हैक किया गया है, गलत और भ्रामक है.

बता दें कि एनटीए नीट यूजी में अनियमितताओं और यूजीसी नेट 2024 को रद्द करने के चलते सुर्खियों में हैं. केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने रविवार को नीट और यूजीसी नेट 2024 के दौरान गड़बड़ी की बात स्‍वीकार की है. उन्होंने एनटीए की विफलता को भी स्वीकार करते हुए एनटीए महानिदेशक सुबोध सिंह को हटा दिया है. प्रदीप सिंह खरोला जो वर्तमान में भारत व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक हैं, स्थायी नियुक्ति होने तक काम करेंगे.

IISER IAT 2024 Result: आईआईएसईआर एप्टीट्यूट टेस्ट के नतीजे कल, काउंसलिंग शेड्यूल के साथ अपडेट यहां

शिक्षा मंत्रालय (MoE) ने एनटीए के संचालन की समीक्षा के लिए सात सदस्यीय समिति का गठन किया है. इस समिति का नेतृत्व इसरो के पूर्व प्रमुख के राधाकृष्णन करेंगे. सात सदस्यीय समिति में एम्स दिल्ली के पूर्व निदेशक रणदीप गुलेरिया भी शामिल हैं. समिति परीक्षा प्रक्रिया में सुधार, डेटा सुरक्षा प्रोटोकॉल में सुधार और एनटीए की संरचना, कार्यप्रणाली पर सुधार के लिए सिफारिशें देगी.

CBSE बोर्ड ने लिया अहम फैसला, अब एक Class में नहीं होंगे 40 बच्चे, डिटेल जानें

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET 2024 परीक्षा रविवार को दोबारा आयोजित, 1563 में से 750 छात्रों ने छोड़ दी परीक्षा, ऐसे में अब क्या करेंगे ये स्टूडेंट
NTA ने पुष्टि की कि उसकी आधिकारिक वेबसाइट हैक नहीं हुई, पोर्टल से छेड़छाड़ और हैक की खबरें भ्रामक
HBSE Compartment Exam 2024: हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा 3 जुलाई से,  इम्प्रूवमेंट परीक्षा की डेटशीट देखें
Next Article
HBSE Compartment Exam 2024: हरियाणा बोर्ड कक्षा 10वीं, 12वीं कंपार्टमेंट परीक्षा 3 जुलाई से,  इम्प्रूवमेंट परीक्षा की डेटशीट देखें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;