एनआईओएस ने वैकल्पिक परीक्षा के लिए तिथि 15 जुलाई तक बढ़ाई

एनआईओएस ने वैकल्पिक परीक्षा के लिए तिथि 15 जुलाई तक बढ़ाई

राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (एनआईओएस) ने बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण करने में असफल रहे छात्रों के लिए कक्षा 10वीं और 12वीं के वैकल्पिक परीक्षा के लिए आवेदन करने की तिथि 15 दिन बढ़ा दी है। एनआईओएस के क्षेत्रीय निदेशक संजय कुमार सिन्हा ने कहा, 'वर्ग दो के लिए आवेदन करने की तिथि 15 दिन के लिए 15 जुलाई तक बढ़ा दी गई है।' उन्होंने कहा कि कार्यक्रम के तहत ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि 30 जून थी लेकिन एनआईओएस अध्यक्ष सी बी शर्मा के हस्तक्षेप के बाद अब इसे 15 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है।
 
उन्होंने कहा कि आवेदन की तिथि बड़ी संख्या में छात्रों द्वारा यह समस्या व्यक्त करने के बाद बढ़ाई गई है कि उन्हें बिहार स्कूल परीक्षा बोर्ड (बीएसईबी) से अंकपत्र नहीं मिले हैं। बीएसईबी वर्तमान वर्ष की 12वीं की परीक्षा में टॉपर घोटाले में घिरा हुआ था।
 
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के तहत एनआईओएस उन छात्रों का वर्ष बचाने के लिए उन्हें एक मौका प्रदान करता है जो अपनी नियमित बोर्ड परीक्षा उत्तीर्ण करने में असफल रहते हैं। सिन्हा ने कहा कि अभी तक 1500 से अधिक छात्रों ने कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए वर्ग दो परीक्षा के लिए आवेदन किया है। परीक्षा इस वर्ष सितम्बर-अक्टूबर में होगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com