NEET UG 2022: नीट यूजी एग्जाम सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी होने के बाद जल्द ही जारी होगा एडमिट कार्ड

NEET UG 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने सभी पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए नीट यूजी 2022 परीक्षा सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी कर दी है. इस स्लिप के जारी होने के बाद उम्मीद है कि नीट यूजी के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे.

NEET UG 2022: नीट यूजी एग्जाम सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी होने के बाद जल्द ही जारी होगा एडमिट कार्ड

NEET UG 2022: नीट यूजी एग्जाम सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी

नई दिल्ली:

NEET UG 2022: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ( National Testing Agency) ने सभी पंजीकृत उम्मीदवारों के लिए नीट यूजी 2022 परीक्षा (NEET UG 2022 exam) सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी कर दी है. इस स्लिप के जारी होने के बाद उम्मीद है कि नीट यूजी के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जाएंगे. नीट परीक्षा देने वाले उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल- neet.nta.nic.in पर जाकर परीक्षा स्थल और एग्जाम सिटी की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. नीट एग्जाम सिटी की स्लिप भी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं. 

नीट यूजी 2022 परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई को किया जाएगा. नीट यूजी एग्जाम सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी होने के बाद उम्मीद  की जा रही है कि नीट यूजी 2022 परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किए जा सकते हैं. खबरों की मानें तो नीट यूजी 20222 परीक्षा के लिए एनटीए अगले सप्ताह एडमिट कार्ड जारी कर सकता है. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद उम्मीदवार उसे आधिकारिक वेबसाइट- neet.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

NEET UG 2022 Admit Card: हॉल टिकट ऐसे  डाउनलोड करें

1.आधिकारिक वेबसाइट- neet.nta.nic.in पर जाएं.

2.नीट यूजी 2022 एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें.

3.लॉग-इन क्रेडेंशियल दर्ज करें- यूजर आईडी और पासवर्ड.

4.नीट यूजी 2022 हॉल टिकट स्क्रीन पर दिखाई देगा.

5.प्रवेश पत्र डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट लें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीट 2022 यूजी परीक्षा पैटर्न के अनुसार, मेडिकल प्रवेश परीक्षा में चार विषय शामिल होंगे - फिजिक्स, केमिस्ट्री, बॉटनी और जूलॉजी. नीट पेपर में प्रत्येक विषय में एक सेक्शन में आंतरिक विकल्पों के साथ दो सेक्शन होंगे. जबकि सेक्शन ए में 35 प्रश्न होंगे, सेक्शन बी में 15 प्रश्न होंगे, जिनमें से उम्मीदवार किसी भी 10 प्रश्नों को हल करने का विकल्प चुन सकते हैं.