NEET MDS 2024: क्या नीट पीजी परीक्षा स्थगित होने के बाद अब नीट एमडीएस परीक्षा भी टलेगी, डिटेल्स जानें

NEET MDS 2024 Exam Date: मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी (NEET MDS) के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा इस साल मार्च में आयोजित की जानी है. वहीं मेडिकल उम्मीदवारों के एक वर्ग ने नीट एमडीएस 2024 परीक्षा तिथि को स्थगित करने की मांग की है. 

NEET MDS 2024: क्या नीट पीजी परीक्षा स्थगित होने के बाद अब नीट एमडीएस परीक्षा भी टलेगी, डिटेल्स जानें

NEET MDS 2024: क्या अब नीट एमडीएस परीक्षा भी टलेगी

नई दिल्ली:

NEET MDS 2024: नीट पीजी 2024 परीक्षा स्थगित होने के बाद मेडिकल उम्मीदवारों का एक वर्ग नीट एमडीएस (NEET MDS 2024) परीक्षा तिथि स्थगित करने की मांग कर रहा है. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी (NEET MDS) के लिए राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा इस साल मार्च में आयोजित की जानी है. वहीं मेडिकल उम्मीदवारों के एक वर्ग ने नीट एमडीएस 2024 परीक्षा तिथि को इस साल जुलाई तक स्थगित करने की मांग की है. इस साल नीट एमडीएस 2024 परीक्षा मार्च, 2024 के तीसरे सप्ताह में आयोजित होनी है. एएनआई (ANI) की रिपोर्ट में कहा गया है कि नीट एमडीएस परीक्षा 18 मार्च को आयोजित की जाएगी.

UGC NET 2023 Result: दिसंबर में यूजीसी नेट परीक्षा दे चुके उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर, यूजीसी नेट रिजल्ट आज 

हाल ही में, फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन (FAIMA) ने भी स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय (MoHFW) और नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज (NBEMS), नई दिल्ली से नीट एमडीएस की आधिकारिक तारीख जारी करने का अनुरोध किया था.

CTET Admit Card 2024: सीटीईटी एडमिट कार्ड 2024, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

वहीं मेडिकल के काफी स्टूडेंट 'एक्स' पर नीट एमडीएस परीक्षा को फरवरी से जुलाई तक स्थगित करने की मांग कर रहे हैं. एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए, एक अभ्यर्थी ने लिखा, "सिर्फ इसलिए कि हम संख्या में कम हैं और नीट पीजी अभ्यर्थियों की तरह इतना बड़ा हंगामा नहीं कर सकते, अधिकारी हमें हल्के में लेते हैं. हमारी परीक्षा कम नहीं तो उतनी ही कठिन है और हम समान रूप से तनावग्रस्त हैं." आपको बता दें कि नीट एमडीएस 2024 परीक्षा का आयोजन एनबीईएमएस द्वारा किया जाता है. यह परीक्षा विभिन्न एमडीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्रता-सह-रैंकिंग परीक्षा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

NEET 2024: नीट परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कब शुरू होंगे, जानें नीट लेटेस्ट अपडेट, डेट और Eligibility