NEET Admit Card 2022: नीट के लिए एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, इन 5 स्टेप से डाउनलोड करें

NEET Admit Card 2022: नीट परीक्षा के आयोजित होने में दस दिन का समय बचा है, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि नीट यूजी का एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जाएगा. नीट यूजी का एडमिट कार्ड इस सप्ताह के अंत तक ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी किया जा सकता है.

NEET Admit Card 2022: नीट के लिए एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी, इन 5 स्टेप से डाउनलोड करें

NEET Admit Card 2022: नीट यूजी के लिए एडमिट कार्ड जल्द होंगे जारी

नई दिल्ली:

NEET Admit Card 2022: नीट यूजी परीक्षा का आयोजन 17 जुलाई को किया जाना है. इस परीक्षा के आयोजित होने में दस दिन का समय बचा है, ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि नीट यूजी का एडमिट कार्ड जल्द ही जारी किया जाएगा. नीट यूजी का एडमिट कार्ड इस सप्ताह के अंत तक ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जारी किया जा सकता है. नीट की परीक्षा देने वाले उम्मीदवार एप्लीकेशन नंबर और जन्म तिथि की मदद से आधिकारिक वेबसाइट पर लॉगइन कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

नीट परीक्षा के होने में बहुत ही कम दिन बचे हैं, इसी बीच हजारों बच्चे नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग सरकार से कर रहे हैं. नीट परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर बच्चे सोशल साइट पर कैंपेन भी चाल रहे हैं. दरअसल  नीट परीक्षा के साथ ही कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (सीयूईटी) का आयोजन भी किया जाना है. एक साथ दो एग्जाम के होने का कारण बच्चों को परीक्षा की तैयारी का प्राप्त समय नहीं मिल पा रहे हैं, ऐसे में हजारों बच्चों द्वारा इस परीक्षा के समय में बदलाव की मांग सरकार से की जा रही है. हालांकि शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान यह पहले ही कह चुके हैं कि नीट परीक्षा स्थगित नहीं की जाएगी. 

NEET Admit Card 2022: एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए इन स्टेप को फॉलो करें-

1. सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जाएं.

2.इसके बाद वेबसाइट पर दिए गए एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करें.

3.अब अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि सबमिट करें.

4. ऐसा करने का साथ ही एडमिट कार्ड स्क्रीन पर आ जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

5.अब इसे डाउनलोड करें और प्रिंटआउट निकाल कर रख लें.