NEET 2023: कब आएगा नीट का रिजल्ट, जानें नीट यूजी रिजल्ट पर यह लेटेस्ट अपडेट

NEET UG Result 2023: नीट यूजी आंसर-की के जारी होने के बाद अब छात्रों को नीट रिजल्ट का इंतजार है. देश के 20 लाख से अधिक छात्रों को इस रिजल्ट का इंतजार है. खबरों की मानें तो नीट परीक्षा के नतीजे जून के दूसरे हफ्ते में जारी किए जाएंगे.

NEET 2023: कब आएगा नीट का रिजल्ट, जानें नीट यूजी रिजल्ट पर यह लेटेस्ट अपडेट

NEET 2023: कब आएगा नीट का रिजल्ट

नई दिल्ली:

NEET 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने नीट परीक्षा का आंसर-की जारी कर दिया है. एनटीए ने अभी दो दिन पहले ही नीट यूजी आंसर-की 2023 किया था, जिसपर ऑब्जेक्शन दर्ज कराने का लास्ट चांस भी खत्म हो चुका है. ऐसे में मेडिकल प्रवेश परीक्षा दे चुके लाखों छात्रों को नीट रिजल्ट का इंतजार है. नीट रिजल्ट 2023 पर लेटेस्ट अपडेट की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नीट यूजी रिजल्ट के जून के दूसरे हफ्ते में जारी होने की संभावना है. एनटीए ने हाल ही में संसदीय समिति को यह आश्वासन दिया है कि नीट परीक्षा के परिणाम जून के दूसरे सप्ताह तक घोषित किए जाएंगे. 

NEET 2023: नीट यूजी का रिजल्ट इसी हफ्ते, नीट रिजल्ट 2023 की संभावित तिथि और लेटेस्ट अपडेट

नीट रिजल्ट के लास्ट ईयर ट्रेंड को देखते हुए भी नीट यूजी रिजल्ट के इस हफ्ते या जून के सेकेंड वीक में जारी होने की संभावना जताई जा रही है. दरअसल पिछले साल नीट यूजी आंसर-की के जारी होने के पांच दिनों के भीतर नीट रिजल्ट की घोषणा कर दी गई थी. ऐसे में हो सकता है एनटीए 15 जून से पहले नीट के नतीजे जारी कर दे. 

UP BEd एडमिट कार्ड जारी, एग्जाम डेट के साथ जानिए परीक्षा का पैटर्न, प्रश्नों का मिजाज और रिजल्ट की तारीख

एजेंसी द्वारा जैसे ही नीट यूजी रिजल्ट की घोषणा की जाएगी, मेडिकल एंट्रेंस एग्जामिनेशन दे चुके छात्र नीट की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in से रिजल्ट चेक कर सकेंगे. नीट यूजी रिजल्ट को चेक करने के लिए छात्रों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि का प्रयोग करना होगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस साल 20 लाख से अधिक बच्चों ने नीट 2023 की परीक्षा दी है. इस परीक्षा का आयोजन 7 मई को किया गया था. हालाकि मणिपुर के हजारों छात्र यह परीक्षा नहीं दे सके थे. मणिपुर में हिंसा की घटनाओं के कारण लगभग 8 हजार 700 से ज्यादा छात्र नीट परीक्षा नहीं दे पाए थे. एनटीए ने इन छात्रों को 10 शहरों से परीक्षा देने का मौका दिया है. मणिपुर के छात्रों के लिए एजेंसी ने 6 जून को नीट परीक्षा का आयोजन किया था.