नयी दिल्ली नगर पालिका के 30 स्कूलों को स्मार्ट बनाएगी एक्स्ट्रामार्क्‍स

नयी दिल्ली नगर पालिका के 30 स्कूलों को स्मार्ट बनाएगी एक्स्ट्रामार्क्‍स

नयी दिल्ली:

शिक्षा के डिजिटलीकरण क्षेत्र में काम करने वाली कंपनी एक्स्ट्रामार्क्‍स एडुकेशन ने नयी दिल्ली नगर पालिका परिषद के साथ एक समझौता किया है जिसके तहत वह परिषद के 30 स्कूलों की 444 कक्षाओं को स्मार्ट क्लासरूम में परिवर्तित करेगा.

कंपनी के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अतुल कुलश्रेष्ठ ने एक विज्ञप्ति में बताया, ‘‘अपने ‘एक्स्ट्रामार्क्‍स स्मार्ट क्लास’ को परिषद के स्कूलों की 444 कक्षाओं में लगाने की हमें बहुत खुशी है. इससे सभी सरकारी स्कूलों में पढ़ने-पढ़ाने के परंपरागत तरीकों में बदलाव आएगा’’ इस समझौते के तहत कंपनी सभी कक्षाओं को स्मार्ट बनाने के लिए उपकरणों की आपूर्ति, उन्हें लगाने और चलाने का काम करेगी. उसके लिए हार्डवेयर और डिजिटल शिक्षण सामग्री भी उपलब्ध कराएगी.

केंद्रीय शहरी विकास, आवास एवं शहरी गरीबी उन्मूलन एवं सूचना प्रसारण मंत्री वैंकेया नायडू ने बुधवार को दिल्ली के किदवई नगर में नए बने एक स्कूल का उद्घाटन किया जिसमें एक्स्ट्रामार्क्‍स की डिजिटल कक्षा की सुविधा दी गई है. इस अवसर पर परिषद के चेयरपर्सन नरेश कुमार एवं केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम अनुपालन, योजना एवं रक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री राव इंद्रजीत सिंह भी मौजूद थे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com