नेशनल मेडिकल कमिशन ने Medical Colleges में यूजी और पीजी सीटों की संख्या वाली खबरों को बताया फर्जी

MBBS Seat increased in Medical College: पिछले कुछ दिनों से मीडिया में मेडिकल कॉलेजों में सीट बढ़ने की लगातार खबरें आ रही हैं. मेडिकल कॉलेजों की सीट बढ़ने की खबरों को वायरल होते देख नेशनल मेडिकल कमिशन ने एक नटिस जारी कर कहा कि ये खबरें फर्जी है.

नेशनल मेडिकल कमिशन ने Medical Colleges में यूजी और पीजी सीटों की संख्या वाली खबरों को बताया फर्जी

नेशनल मेडिकल कमिशन ने Medical Colleges में यूजी और पीजी सीटों की संख्या वाली खबरों को बताया फर्जी

नई दिल्ली:

MBBS Seat increased in Medical College: पिछले कुछ दिनों से मीडिया में मेडिकल कॉलेजों में सीट बढ़ने की लगातार खबरें आ रही हैं. मेडिकल कॉलेजों की सीट बढ़ने की खबरों को वायरल होते देख नेशनल मेडिकल कमिशन ने एक नटिस जारी कर कहा कि ये खबरें फर्जी है. अभी तक  नए मेडिकल कॉलेज (Medical College) या मेडिकल पाठ्यक्रमों (Medical Courses) में अंडरग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट सीटों की संख्या में वृद्धि को मंजूरी नहीं दी है. अगर ऐसी कोई बात होती है तो कमिशन खुद इसकी जानकारी अपनी वेबसाइट पर साझा करेगी. नेशनल मेडिकल कमिशन (NMC) ने कहा कि उसने अब तक 2024-25 शैक्षणिक वर्ष के लिए किसी भी नए मेडिकल कॉलेज (Medical College) या मेडिकल पाठ्यक्रमों (Medical Courses) में अंडरग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट सीटों की संख्या में वृद्धि को मंजूरी नहीं दी है. एनएमसी ने सीट बढ़ाने के संबंध में मीडिया में आई खबरों को खारिज करते हुए कहा कि इस शैक्षणिक वर्ष के लिए प्राप्त आवेदन अभी भी प्रक्रियाधीन हैं. एनएमसी ने एक सार्वजनिक नोटिस में कहा कि मामले में कोई भी निर्णय लिए जाने पर तुरंत एनएमसी की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

NEET 2024 सिलेबस संशोधित, NMC ने नीट परीक्षा को लेकर किए कई बदलाव, बायोलॉजी से हटाएं गए ये टॉपिक्स 

नोटिस में कहा गया कि मेडिकल असेसमेंट एंड रेटिंग बोर्ड (MARB), एनएमसी ने शैक्षणिक वर्ष 2024-25 के लिए अब तक किसी भी नए मेडिकल कॉलेज या विभिन्न मेडिकल पाठ्यक्रमों में अंडरग्रेजुएट या पोस्ट ग्रेजुएट सीट में वृद्धि को मंजूरी नहीं दी है.

CBSE बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट कब आएगा? जानिए क्या है रिजल्ट डेट पर लेटेस्ट अपडेट और नोटिफिकेशन

एनएमसी ने कहा कि हाल में प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में नए मेडिकल कॉलेज की स्थापना और विभिन्न मेडिकल पाठ्यक्रमों में स्नातक या स्नातकोत्तर सीटों को मंजूरी के संबंध में आई खबरें फर्जी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CBSE Board Result 2024: सीबीएसई कक्षा 10वीं और 12वीं के मेजर सब्जेक्ट की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन समाप्त, नतीजे मई फर्स्ट वीक तक



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)