मुंबई यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट एडमिशन की सेकेंड मेरिट लिस्ट जारी, mu.ac.in से कर सकेंगे चेक

Mumbai University: मुंबई यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट एडमिशन की सेकेंड मेरिट लिस्ट जारी कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए बीए, बीकॉम और बीएससी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है, वे मेरिट सूची mu.ac.in और कॉलेज की वेबसाइटों से देख सकते हैं.

मुंबई यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट एडमिशन की सेकेंड मेरिट लिस्ट जारी, mu.ac.in से कर सकेंगे चेक

मुंबई यूनिवर्सिटी में अंडरग्रेजुएट एडमिशन की सेकेंड मेरिट लिस्ट जारी

नई दिल्ली:

Mumbai University: मुंबई यूनिवर्सिटी (Univesity of Mumbai) में अंडरग्रेजुएट एडमिशन (undergraduate admission) की सेकेंड मेरिट लिस्ट (second merit list) जारी कर दी है. जिन उम्मीदवारों ने मुंबई यूनिवर्सिटी के शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए बीए, बीकॉम और बीएससी कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन किया है, वे यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट  mu.ac.in और कॉलेज की वेबसाइट के माध्यम से मेरिट लिस्ट चेक कर सकते हैं. मुंबई यूनिवर्सिटी की दूसरी मेरिट सूची में शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 8 जुलाई से 13 जुलाई के बीच दस्तावेजों के ऑनलाइन वेरिफिकेशन को पूरा करना होगा और घोषणा पत्र के साथ ऑनलाइन शुल्क का भुगतान करना होगा.

ये भी पढ़ें ः वाह बेटियां हो तो ऐसी, 53 साल की मां को पढ़ाया और फिर तीनों ने पास कर ली बोर्ड परीक्षा

CUET UG Admit Card 2022: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट का एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, डाउनलोड का तरीका यहां जानें

मुंबई यूनिवर्सिटी ने Undergraduate एडमिशन के लिए पहली मेरिट लिस्ट जारी की

मुंबई यूनिवर्सिटी ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए पहली मेरिट लिस्ट 29 जून को जारी की थी. पहली मेरिट सूची में चुने गए उम्मीदवारों को दस्तावेजों का ऑनलाइन वेरिफिकेशन करना था और 30 जून से 6 जुलाई के बीच घोषणा पत्र के साथ ऑनलाइन शुल्क का भुगतान करना था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


मुंबई यूनिवर्सिटी मेरिट लिस्ट तैयार करते समय कई बातों का ध्यान रखता है. जिसमें आवेदनों की संख्या, सीटों की संख्या, उम्मीदवारों की श्रेणी और कक्षा 12वीं में छात्रों के प्रदर्शन आदि शामिल हैं. एमयू में शैक्षणिक सत्र 2022-23 में प्रवेश के लिए, आवेदकों को शुल्क जमा करने की समय सीमा से पहले यूनिवर्सिटी की दूसरी मेरिट सूची 2022 के अनुसार प्रवेश शुल्क का भुगतान करना होगा.