वाह बेटियां हो तो ऐसी, 53 साल की मां को पढ़ाया और फिर तीनों ने पास कर ली बोर्ड परीक्षा

वो कहते हैं न कि पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती, इसे साबित किया है त्रिपुरा की 53 वर्षीय शीला रानी दास ने. जिन्होंने अपनी दो बेटियों के साथ बुधवार को त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Tripura Board of Secondary Education) की परीक्षा पास की है.

नई दिल्ली:

वो कहते हैं न कि पढ़ने की कोई उम्र नहीं होती, इसे साबित किया है त्रिपुरा की 53 वर्षीय शीला रानी दास ने. जिन्होंने अपनी दो बेटियों के साथ बुधवार को त्रिपुरा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (Tripura Board of Secondary Education) की परीक्षा पास की है. शीला ने त्रिपुरा बोर्ड की कक्षा 10वीं (Tripura board class 10th) की परीक्षा पास की वहीं उनकी बेटियों ने इस साल उच्चतर माध्यमिक परीक्षा यानी कक्षा 12वीं की परीक्षा (Tripura board class 12th) पास की है. बोर्ड परीक्षा परिणाम के जारी होते ही शीला की खुशी का ठिकाना नहीं रहा जब वे और उनकीं दोनों बेटियां ने त्रिपुरा बोर्ड की परीक्षा पास की. 

शीला दास की शादी कम उम्र में ही हो गई थी और उसके तुरंत बाद, उनके पति का निधन हो गया. पति के निधन और घर की जिम्मेदारियों के कारण वह आगे नहीं पढ़ सकी. शीला ने दोनों बेटियों का पालन-पोषण अकेले ही किया है.  

बेटियां जब बड़ी हुईं तो उन्हें मां की पढ़ाई की इच्छा के बारे में पता चला. दोनों बेटियों ने अपनी मां को बोर्ड परीक्षा में बैठने के लिए कहा. बेटियों के कहने पर शीला ने पढ़ाई शुरू कर दी और अपनी बेटियों के मार्गदर्शन में बोर्ड परीक्षा की तैयारी की.

एएनआई से बात करते हुए, शिला ने कहा, "मुझे खुशी है कि मैंने परीक्षा पास कर ली है. मेरी बेटियों और अन्य लोगों ने मेरा समर्थन किया और मुझे ऐसा करने के लिए प्रेरित किया है. मुझे विश्वास था कि मैं परीक्षा पास कर लूंगी." शीला ने  अभयनगर स्मृति विद्यालय, अगरतला से बोर्ड परीक्षा पास की है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं शीला की बेटी जयश्री ने अगरतला के बानी विद्यापीठ विद्यालय से एचएस की परीक्षा पास की. उसने कहा, "हम खुश हैं क्योंकि हमारी मां ने 10वीं की परीक्षा पास की और मेरी बहन और मैंने 12वीं की परीक्षा पास की. हमने मां को पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया और उसकी पढ़ाई में भी मदद की है."