जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के कुलपति एम जगदीश कुमार UGC के नए चेयरमैन नियुक्त किए गए

University Grants Commission New Chairman: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कुलपति एम जगदीश कुमार को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय के कुलपति एम जगदीश कुमार UGC के नए चेयरमैन नियुक्त किए गए

एम जगदीश कुमार होंगे UGC के नए चेयरमैन

नई दिल्ली:

University Grants Commission New Chairman: जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के कुलपति एम जगदीश कुमार को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (University Grants Commission) का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. अधिकारियों ने शुक्रवार को ये जानकारी दी. कुमार का जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में कार्यकाल विवादों से भरा रहा था. पिछले साल अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद वह वर्तमान में कार्यवाहक कुलपति के रूप में कार्यभार संभाल रहे हैं.

शिक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, ‘‘जगदेश कुमार को यूजीसी का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया है.'' 65 वर्ष की आयु हो जाने पर प्रोफेसर डीपी सिंह के जीसी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद सात दिसंबर से यह पद खाली था. सिंह ने 2018 में यूजीसी अध्यक्ष का कार्यभार संभाला था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उच्च शिक्षा नियामक के उपाध्यक्ष का पद भी खाली है. मंत्रालय ने अभी तक जेएनयू में कुमार के उत्तराधिकारी की नियुक्ति नहीं की है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)