JEECUP 2023: यूपी पॉलिटेक्निक की अगस्त के पहले हफ्ते की परीक्षा स्थगित, जानें जेईईसीयूपी एडमिट कार्ड अब कब आएगा

JEECUP 2023: उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (Polytechnic) ने यूपीजेईई 2023 परीक्षा स्थगित कर दी है. काउंसिल ने अगस्त के पहले हफ्ते में होने वाली परीक्षा को स्थगित किया है.

JEECUP 2023: यूपी पॉलिटेक्निक की अगस्त के पहले हफ्ते की परीक्षा स्थगित, जानें जेईईसीयूपी एडमिट कार्ड अब कब आएगा

JEECUP 2023: यूपी पॉलिटेक्निक की अगस्त के पहले हफ्ते की परीक्षा स्थगित

नई दिल्ली:

JEECUP 2023: उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (Polytechnic) ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा यानी यूपीजेईई (UPJEE 2023) परीक्षा स्थगित कर दी है. काउंसिल ने अगस्त के पहले हफ्ते में होने वाली परीक्षा को स्थगित किया है. पहले यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा का आयोजन 26 जुलाई से 1 अगस्त तक होना था. परीक्षा 26, 27, 28, 30, 31 जुलाई और 1 अगस्त को होने वाली थी. हालांकि, जेईईसीयूपी ने ट्विटर पर उम्मीदवारों को सूचित किया है कि "यूपीजेईई (पी)-2023 के लिए ऑनलाइन सीबीटी प्रवेश परीक्षा की संभावित परीक्षा तिथियां अगस्त का पहला हफ्ता है.'' परीक्षा तिथि में बदलाव के संबंध में आधिकारिक घोषणा अभी तक आधिकारिक वेबसाइट पर अधिसूचित नहीं की गई है.

JEECUP 2023 Admit Card: जेईईसीयूपी एडमिट कार्ड अभी नहीं होगा जारी, एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख रीवाइज्ड

वहीं इस परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार बेसब्री से जेईईसीयूपी एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं. यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार यह जानना चाहते हैं कि जेईईसीयूपी एडमिट कार्ड 2023 कब आएगा. जेईईसीयूपी एडमिट कार्ड 16 जुलाई को जारी किया जाना था, जिसे काउंसिल ने किन्हीं कारणों से जारी नहीं किया है. काउंसिल ने एडमिट कार्ड जारी करने में देरी या परीक्षा स्थगित करने का कोई कारण नहीं बताया. जेईईसीयूपी एडमिट कार्ड 2023 रिलीज की तारीख जल्द ही आधिकारिक वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in पर घोषित की जाएगी.

CBSE Board Exam 2024: 10वीं, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं से पहले सीबीएसई ने जारी किया फरमान, जान लें पूरी बात 

हालांकि जेईईसीयूपी ने ट्विट कर कहा कि एडमिट कार्ड जल्द जारी किया जाएगा. जिसे उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए छात्रों को एप्लीकेशन नंबर सहित अन्य डिटेल्स की जरूरत होगी. 

NEET 2023 Counselling: नीट यूजी काउंसलिंग का शेड्यूल जारी, राउंड 1 के लिए रजिस्ट्रेशन 20 जुलाई से शुरू

जेईईसीयूपी एग्जाम का पैटर्न

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेईईसीयूपी परीक्षा ढाई घंटे की अवधि के लिए ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. बता दें कि यूपी पॉलिटेक्निक प्रश्न पत्र में कुल 400 अंकों के 100 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे. जेईईसीयूपी परीक्षा के क्यूश्चन पेपर अंग्रेजी और हिंदी मीडियम में होंगे. इस परीक्षा में मार्किंग स्कीम के अनुसार, प्रत्येक सही उत्तर के लिए चार अंक दिए जाएंगे और गलत उत्तर के लिए एक अंक काटा लिया जाएगा.