JEE Main 2021: जेईई मेन फरवरी परीक्षा में कम किया स्कोर तो ऐसे कर सकते हैं पर्सेंटाइल में सुधार

JEE Main Result 2021: इस साल जेईई मेन की परीक्षा 4 राउंड में आयोजित की जाएगी. आमतौर पर यह परीक्षा साल में दो बार ही आयोजित की जाती है.

JEE Main 2021: जेईई मेन फरवरी परीक्षा में कम किया स्कोर तो ऐसे कर सकते हैं पर्सेंटाइल में सुधार

JEE Main JEE Main 2021: फरवरी सत्र का रिजल्ट जारी हो गया है.

नई दिल्ली:

JEE Main Result 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन 2021 फरवरी सत्र की परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है. जिन छात्रों को लगता है कि उन्होंने फरवरी सत्र की परीक्षा में कम स्कोर किया है, तो उनको अपने स्कोर को बेहतर करने के लिए 3 और मौके मिलेंगे. बता दें कि इस साल जेईई मेन की परीक्षा 4 राउंड में आयोजित की जाएगी. आमतौर पर यह परीक्षा साल में दो बार ही आयोजित की जाती है, लेकिन इस बार 4 बार आयोजित की जाएगी. परीक्षा के बचे हुए सत्र मार्च, अप्रैल और मई में होंगे. 

छात्र सभी सत्रों में उपस्थित हो सकते हैं. अंतिम मेरिट तैयार करते समय जेईई मेन में उम्मीदवार के सर्वोत्तम अंकों को माना जाएगा. मई 2021 में परीक्षा के समापन के बाद अंतिम JEE मेन परिणाम घोषित किया जाएगा.

JEE Main 2021: अगले सत्र के लिए एप्लिकेशन
कम स्कोर वाले उम्मीदवार अपने अंकों में सुधार के लिए बचे हुए सत्रों के लिए आवेदन कर सकते हैं. NTA ने शनिवार 6 मार्च को JEE मेन मार्च 2021 सत्र के लिए आवेदन विंडो बंद कर दी है. परीक्षाएं 15 मार्च से शुरू होंगी. अप्रैल और मई सत्र के लिए आवेदन विंडो मार्च सत्र की परीक्षा आयोजित होने के तुरंत बाद खोली जाएगी.


उम्मीदवारों के पास किसी भी सत्र से अपना एप्लिकेशन वापस लेने का विकल्प भी है. यदि उम्मीदवार JEE Main 2021 के किसी विशेष राउंड से हटते हैं, तो NTA उस राउंड के लिए उनके परीक्षा शुल्क को वापस कर देगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जेईई मेन परीक्षा शुल्क को अगले सत्र में कैरी करने का विकल्प भी है. अगर शुल्क का भुगतान एक सत्र के लिए किया गया है, लेकिन उम्मीदवार बाद में उपस्थित होना चाहते हैं, तो वे शुल्क को अगले सत्र में लागू करने का विकल्प भी चुन सकते हैं.