JEE Main Result: चंडीगढ़ के कुंवर प्रीत सिंह ने जेईई मेन परीक्षा में हासिल किए 99.99 परसेंटाइल

JEE Main Result जारी किया जा चुका है. चंडीगढ़ के कुंवर प्रीत सिंह ने वर्ष 2020 जेईई मेन परीक्षा में 99.99 परसेंटाइल हासिल किए हैं.

JEE Main Result: चंडीगढ़ के कुंवर प्रीत सिंह ने जेईई मेन परीक्षा में हासिल किए 99.99 परसेंटाइल

JEE Main परीक्षा में कुंवर प्रीत सिंह ने 99.99 परसेंटाइल हासिल किए हैं.

खास बातें

  • कुंवर प्रीत सिंह ने जेईई मेन परीक्षा में 99.99 परसेंटाइल हासिल किए.
  • 100 परसेंटाइल हासिल करने वाले छात्र राजस्थान और तेलंगाना के हैं.
  • जेईई मेन परीक्षा का रिजल्ट शुक्रवार देर रात जारी हुआ था.
नई दिल्‍ली:

कुंवर प्रीत सिंह ने वर्ष 2020 जेईई मेन (JEE Main 2020) की परीक्षा में 99.99 परसेंटाइल के साथ पास कर शहर में टॉप किया है. परीक्षा का रिजल्ट (JEE Main Result) नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा घोषित किया गया. कुंवर प्रीत 99.99 परसेंटाइल हासिल करने वाले राज्यभर के 41 टॉपर्स में से एक हैं. कुल 8,69,010 स्टूडेंट्स परीक्षा में भाग लिया था. इस बार के रिजल्ट में शीर्ष स्थान पाने वाले छात्रों में से 2 राजस्थान और 2 तेलंगाना से हैं.

जेईई मेन परीक्षा में राजस्थान के पार्थ द्विवेदी और अखिल जैन ने 100 परसेंटाइल स्कोर किया है. वहीं, तेलंगाना के रोंगाला अरुण सिदार्द्धा और  चगारी कौशल कुमार रेड्डी ने भी 100 परसेंटाइल स्कोर किया है.

जिन छात्रों ने स्कोर चेक नहीं किया है वे आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर अपना स्कोर चेक कर सकते हैं. छात्र एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि की मदद से अपना स्कोर चेक कर सकते हैं. 

JEE Main Result: जेईई मेन नतीजों में राजस्थान और तेलंगाना के छात्रों का दबदबा बरकरार

बीई/बीटेक के लिए होने वाली इस परीक्षा का आयोजन इस वर्ष एनटीए द्वारा सात से नौ जनवरी तक 233 भारतीय शहरों और विदेशों में आयोजित कराया गया था. परीक्षा देशभर और बाहर के कुल 570 परीक्षा केंद्रों में आयोजित कराई गई थी. 

बता दें कि जेईई मेन परीक्षा हर साल दो बार आयोजित की जाती है, परीक्षा का आयोजन जनवरी और अप्रैल के महीने में किया जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com