JEE Main April 2021 Admit Card: जेईई मेन अप्रैल सत्र की परीक्षा के लिए NTA कब जारी करेगी एडमिट कार्ड? जानिए डिटेल

JEE Main April 2021 Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई मुख्य अप्रैल परीक्षा (JEE Main April exam) के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी होने की उम्मीद है.

JEE Main April 2021 Admit Card: जेईई मेन अप्रैल सत्र की परीक्षा के लिए NTA कब जारी करेगी एडमिट कार्ड? जानिए डिटेल

JEE Main 2021 April: जेईई मेन अप्रैल सत्र की परीक्षा के लिए जल्द जारी होंगे एडमिट कार्ड.

नई दिल्ली:

JEE Main April 2021 Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेईई मुख्य अप्रैल परीक्षा (JEE Main April exam) के एडमिट कार्ड जल्द ही जारी होने की उम्मीद है. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in से डाउनलोड किए जा सकेंगे. एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने एप्लिकेशन नंबर और जन्मतिथि की जरूरत पड़ेगी. संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई मेन 2021) का तीसरा सत्र 27 अप्रैल से 30 अप्रैल के लिए निर्धारित किया गया है. 

JEE Main 2021 Admit Card: एडमिट कार्ड जारी होने के बाद ऐसे डाउनलोड करें 
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं. 
- अब होम पेज पर एडमिट कार्ड के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें. 
- अब लॉग इन विंडो पर अपना एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड डालें.
- अब सभी जानकारी को सबमिट कर दें.
- अब आप अपने एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे. 

अप्रैल सत्र के दौरान, एजेंसी केवल स्नातक इंजीनियरिंग कार्यक्रमों में प्रवेश के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बीई / बीटेक के पेपर आयोजित करेगी. अप्रैल सत्र की परीक्षा के बाद मई में जेईई मेन परीक्षा का एक और सत्र आयोजित किया जाएगा. JEE Main 2021 मई की परीक्षा  इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर और प्लानिंग के छात्रों के लिए होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि इस वर्ष NTA चार बार जेईई मेन परीक्षा का आयोजन कर रही है - फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई में, ताकि छात्रों को अपने स्कोर में सुधार करने का अवसर मिल सके.