JEE Main 2021 Result: आज जारी हो सकते हैं रिजल्ट, यहां जानें- कैसे कर सकेंगे चेक

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को उम्मीद है कि 7 फरवरी यानी आज JEE मेन का रिजल्ट 2021 जारी किया जाएगा. जानें- कैसे कर सकेंगे चेक. जानें- कैसे कर सकेंगे चेक.

JEE Main 2021 Result: आज जारी हो सकते हैं रिजल्ट, यहां जानें- कैसे कर सकेंगे चेक

नई दिल्ली:

JEE Main 2021 Result: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी को उम्मीद है कि 7 फरवरी यानी आज JEE मेन का रिजल्ट 2021 जारी किया जाएगा. 23 फरवरी से 26 फरवरी तक आयोजित परीक्षाओं में उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवार अपने आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करके अपने JEE मेन 2021 परिणाम की जांच कर सकेंगे. बता दें, NTA परिणाम घोषित करने से पहले JEE Main 2020  फाइनल आंसर की जारी करेगा.

BAch, BPlanning कोर्सेज में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवार 23 फरवरी को JEE मेन में उपस्थित हुए थे, जबकि BE / BTech के अभ्यर्थी 24 फरवरी से 26 फरवरी तक परीक्षा में उपस्थित हुए थे.  तीन घंटे की परीक्षा 33 शहरों के दो शिफ्टों में आयोजित की गई थी.

NTA के आंकड़ों के अनुसार, कुल पंजीकृत छात्रों में से 81.2 प्रतिशत JEE Main BArch, BPlanning पेपर में शामिल हुए और 95 प्रतिशत  छात्र बीटेक, BE परीक्षा में  शामिल हुए थे.

प्रत्येक सत्र के परिणाम की घोषणा के बाद, एनटीए अगले राउंड (मार्च, अप्रैल और मई में आयोजित होने वाले) के लिए थोड़े समय के लिए आवेदन फिर से खोल देगा. अंतिम परिणाम मई सत्र के बाद ही घोषित किया जाएगा और चार से अधिक परीक्षाओं के सर्वश्रेष्ठ एनटीए स्कोर को उन छात्रों के लिए माना जाएगा जो एक से अधिक सत्रों के लिए उपस्थित होते हैं.

JEE Main February result: कैसे चेक कर सकेंगे रिजल्ट

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in. पर जाएं.

स्टेप 2-  "JEE Main (February) result" लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- मांगी गई जानकारी भरें.

स्टेप 4-  रिजल्ट आपके सामने होग.

स्टेप 5-  भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com