JEE Advanced 2022 रिजल्ट की तारीख का ऐलान, जानें स्कोर चेक करने का तरीका 

JEE Advanced 2022: आईआईटी बांबे ने जेईई एडवांस्ड रिजल्ट 2022 की तारीख का ऐलान कर दिया है. जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट ( JEE Advanced 2022) आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जारी होगा.

JEE Advanced 2022 रिजल्ट की तारीख का ऐलान, जानें स्कोर चेक करने का तरीका 

JEE Advanced 2022 रिजल्ट की तारीख का ऐलान, जानें स्कोर चेक करने का तरीका 

नई दिल्ली:

JEE Advanced 2022: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान बांबे (IIT Bombay) ने जेईई एडवांस्ड रिजल्ट 2022 की तारीख का ऐलान कर दिया है. जेईई एडवांस्ड का रिजल्ट ( JEE Advanced result 2022) आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर 11 सितंबर 2022 को जारी किया जाएगा. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने जेईई एडवांस्ड की परीक्षा (JEE Advanced exam) दी है, वे अपना रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in 2022 से चेक कर सकते हैं. जेईई एडवांस्ड रिजल्ट ( JEE Advanced 2022) की जांच के लिए उम्मीदवारों को रोल नंबर, जन्म तिथि और फोन नंबर की आवश्यकता होगी. 

जेईई एडवांस्ड 2022 (JEE Advanced 2022) के लिए परीक्षा का आयोजन 28 अगस्त को किया गया था. परीक्षा दे चुके छात्रों छात्रों को जेईई एडवांस्ड फाइनल आंसर-की का इंतजार है. सूत्रों की मानें तो ऑथोरिटी बहुत जल्द फाइनल आंसर-की जारी करेगी. आंसर-की के बाद रिजल्ट की घोषणा की जाएगी. जेईई एडवांस्ड रिजल्ट ( JEE Advanced 2022 result) के साथ ही परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों की ऑल इंडिया रैंक (AIR) भी जारी की जाएगी. 

JNV Class 9th Admission 2022: नवोदय विद्यालय कक्षा 9वीं एडमिशन के लिए आवेदन फॉर्म जारी, इस तारीख से पहले आवेदन करें

बता दें कि जेईई एडवांस्ड परीक्षा में उत्तीर्ण उम्मीदवारों को आईआईटीबी (IITB) टेक्स्ट संदेश भी भेजेगा. हालांकि जेईई एडवांस्ड परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को ऑथोरिटी पर्सनल रैंक कार्ड नहीं भेजेगी. हाल ही में आधिकारिक वेबसाइट पर अनंतिम जेईई एडवांस्ड 2022 आंसर-की जारी किया गया है. जेईई एडवांस्ड आंसर- की (JEE Advanced 2022 answer key) पर उम्मीदवारों को 3 से 4 सितंबर तक आपत्तियां उठाने की अनुमति दी गई थी. बता दें कि आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट (Architecture Aptitude Test) के लिए जेईई एडवांस्ड रिजल्ट को 17 सितंबर को घोषित किया जाएगा. 

CSBC Bihar Police Fireman Result 2022:csbc.bih.nic.in पर घोषित हुआ बिहार पुलिस फायरमैन का रिजल्ट

JEE Advanced result 2022: ऐसे डाउनलोड करें स्कोर

1.सबसे पहले जेईई एडवांस्ड की आधिकारिक वेबसाइट  jeeadv.ac.in 2022 पर जाएं.

2.फिर होमपेज पर रिजल्ट चेक करने के लिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें.

3.अब रोल नंबर, जन्म तिथि और फोन नंबर दर्ज करें.

4. ऐसा करने के साथ ही रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा. 

5.अब जेईई एडवांस्ड 2022 स्कोरकार्ड और रिजल्ट को डाउनलोड करें. 

रवीश कुमार का प्राइम टाइम : क्या झुक जाएंगे देवघर के DM बीजेपी के सांसदों के सामने?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com