अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष: आईएमएफ में जॉब और इंटर्नशिप से भी संवार सकते हैं करियर

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष: आईएमएफ में जॉब और इंटर्नशिप से भी संवार सकते हैं करियर

नयी दिल्ली:

अगर आपको इकोनॉमिक्स के क्षेत्र में बुलंदियों को छूना चाहते हैं तो आईएमएफ (अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष - International Monetary Fund) आपको यह मौका दे सकता है. आईएमएफ में समय-समय पर कई वैकेंसी निकलती है जिसके लिए आप आवेदन कर सकते हैं. यहां इकोनॉमिक्स प्रोग्राम (ईपी), फंड इंटर्नशिप प्रोग्राम (एफआईपी), एक्सपीरियंस्ड इकोनॉमिक्स, सपोर्ट स्टाफ (एडमिनिस्ट्रेटिव असिस्टेंट), रिसर्च असिस्टेंट्स एंड रिसर्च असिस्टेंट प्रोग्राम. 

आईएमएफ की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक आपको स्पेशलाइज्ड इकोनॉमिक्स्ट पॉजिशन और साथ ही नॉन इकोनॉमिस्ट पॉजिशन का भी ऑप्शन मिलेगा. आईएमएफ में करियर संबंधी और अधिक जानकारी के लिए संस्था की वेबसाइट देखें. 

कैसे करें एप्लाई
वेबसाइट पर करंट वेबसाइट का ऑप्शन देखें. अगर वहां कोई वैकेंसी न हो तो करंट वैकेंसीज के जॉब लिंक पर जाकर अपनी प्रोफाइल बनाएं और नई पॉजिशन्स के लिए ई-मेल नोटिफिकेशन का आग्रह करें. 

आईएमएफ 189 देशों एक अंतर्राष्ट्रीय संस्था है. ये संस्था अपने सदस्य देशों की वैश्विक आर्थिक स्थिति पर नजर रखने का काम करती है. यह संगठन अन्तर्राष्ट्रीय विनिमय दरों को स्थिर रखने के साथ-साथ विकास को सुगम करने में सहायता करता है. इसका मुख्यालय वाशिंगटन डीसी, अमेरिका में है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com