INI CET 2021 New Exam: परीक्षा की नई तारीख हुई जारी, जानें- कब आएंगे एडमिट कार्ड

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (INI CET) में बदलाव किया है. पहले इस टेस्ट का आयोजन 16 जून को होने वाला था. अब ये टेस्ट 22 जुलाई को आयोजित की जाएगी.

INI CET 2021 New Exam: परीक्षा की नई तारीख हुई जारी, जानें- कब आएंगे एडमिट कार्ड

नई दिल्ली:

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने इंस्टीट्यूट ऑफ नेशनल इंपोर्टेंस कंबाइंड एंट्रेंस टेस्ट (INI CET) में  बदलाव किया है. पहले इस टेस्ट का आयोजन 16 जून को  होने वाला था. अब ये टेस्ट 22 जुलाई को आयोजित की जाएगी.

संस्थान छात्रों को परीक्षा केंद्रों की अपनी पसंद बदलने की अनुमति देने के लिए INI CET आवेदन विंडो को भी फिर से खोलेगा. जुलाई सत्र के लिए पोस्ट ग्रेजुएशन, MD, MS, DM (6 वर्ष), MCh और  MDS कोर्सेज में प्रवेश पाने के इच्छुक छात्र 20 जून से 24 जून के बीच aiimsexams.org पर परीक्षा केंद्रों के परिवर्तन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

INI CET एडमिट कार्ड 2021 15 जुलाई को ऑनलाइन मोड aiimsexams.ac.in पर जारी किया जाएगा. एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम, उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा केंद्र का पता और रिपोर्टिंग समय सहित विवरण होगा.

एम्स, दिल्ली द्वारा जारी INI CET 2021 के परीक्षा पैटर्न के अनुसार, परीक्षा में 200 वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे.  जुलाई 2021 सत्र के लिए INI CET परीक्षा का प्रयास करने के लिए उम्मीदवारों को 180 मिनट का समय दिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए उम्मीदवारों को INI CET 2021 कटऑफ पर्सेंटाइल के अनुसार अंक सुरक्षित करने होंगे. कट ऑफ के आधार पर, अखिल भारतीय रैंक का उल्लेख करते हुए INI CET मेरिट सूची जारी की जाएगी.  योग्य उम्मीदवारों को काउंसलिंग के लिए बुलाया जाएगा.