Indian Air Force STAR Exam: परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए कब होगा एग्जाम

Indian Air Force STAR Exam: भारतीय वायु सेना ग्रुप 'X' और ग्रुप 'Y' ट्रेड में एयरमेन के रूप में उम्मीदवारों के चयन के लिए 18 से 22 अप्रैल तक ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करेगी.

Indian Air Force STAR Exam: परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानिए कब होगा एग्जाम

Indian Air Force STAR Exam: परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू.

नई दिल्ली:

Indian Air Force STAR Exam: भारतीय वायु सेना ग्रुप 'X' और ग्रुप 'Y' ट्रेड में एयरमेन के रूप में उम्मीदवारों के चयन के लिए 18 से 22 अप्रैल तक ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करेगी. STAR परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीकरण 22 जनवरी यानी आज से शुरू हो गए हैं. परीक्षा के लिए उम्मीदवार 7 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं. 

सफल ऑनलाइन पंजीकरण के लिए उम्मीदवारों के पास अपना वैलिड ई-मेल आईडी और मोबाइल नंबर होना चाहिए. पंजीकरण के लिए उम्मीदवारों के पास आधार संख्या होनी चाहिए. 

Apply Online

जिन अभ्यर्थियों ने मैथेमेटिक्स, फिजिक्स और इंग्लिश के साथ कुल 50% अंकों के साथ 10 + 2 परीक्षा उत्तीर्ण की है और उनके अंग्रेजी में 50% अंक हैं, वे इस परीक्षा के लिए योग्य हैं. डिप्लोमा इंजीनियर भी इस परीक्षा के लिए पात्र हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्रेनिंग के दौरान उम्मीदवारों को प्रति माह 14,600 का वजीफा मिलेगा. प्रशिक्षण पूरा होने पर, ग्रुप 'X' ट्रेड में नामांकित लोगों को प्रति माह  33,100 रुपये मिलेंगे और अन्य को प्रति माह  26,900 रुपये मिलेंगे.