गुरुग्राम में खुलेगा शानदार बिजनेस स्‍कूल, स्‍टूडेंट को पढ़ाएंगे CEO, खर्च किए जाएंगे 300 करोड़ रुपये

मास्टर यूनियन स्कूल ऑफ बिजनेस (MUSB) का कैंपस साइबरसिटी, गुरुग्राम में बनाया जाएगा, ताकि स्पेशल इकोनॉमिक जोन (SEZ) में स्थित 600 से अधिक MNCs के साथ कनेक्शन बनाया जा सके. 

गुरुग्राम में खुलेगा शानदार बिजनेस स्‍कूल, स्‍टूडेंट को पढ़ाएंगे CEO, खर्च किए जाएंगे 300 करोड़ रुपये

मास्टर यूनियन स्कूल ऑफ बिजनेस (MUSB) का कैंपस साइबरसिटी, गुरुग्राम में बनाया जाएगा.

नई दिल्ली:

मशहूर बिजनेसमैन, टॉप अकेडमिक्स और सीनियर ब्यूरोक्रेट्स ने एक साथ मिलकर एक नए युग के संस्थान 'मास्टर यूनियन स्कूल ऑफ बिजनेस' (MUSB) का निर्माण करने का फैसला किया है. इस नए युग के संस्थान में टेक्नोलॉजी पर फोकस किया जाएगा और इस संस्थान में क्लासेस सीईओ (CEOs) द्वारा आयोजित की जाएंगी. आधिकारिक बयान के मुताबिक, अगले 2 से 3 साल में इस प्रोजेक्ट में करीब 300 करोड़ रुपयों का खर्च किया जाएगा. मास्टर यूनियन स्कूल ऑफ बिजनेस (MUSB) का कैंपस साइबरसिटी, गुरुग्राम में बनाया जाएगा, ताकि स्पेशल इकोनॉमिक जोन (SEZ) में स्थित 600 से अधिक MNCs के साथ कनेक्शन बनाया जा सके. 

यूनियन बिजनेस स्कूल के संस्थापक कार्तिक रमन्ना ने बताया, "जिस बात के लिए मैं सबसे ज्यादा एक्साइटेड हूं वो ये है कि इस संस्थान में पढ़ाए जाने वाले कोर्स के लिए इनपुट्स सफल बिजनेसमैन, नेता आदि लोगों से लिए जाएंगे. इस संस्थान के कोर्स में ये सुनिश्चित किया जाएगा कि स्टूडेंट्स ऐसी चीजें सीख रहे हैं, जो इंडस्ट्री में काम करने के लिए जरूरी होती है. "

मास्टर यूनियन स्कूल ऑफ बिजनेस (MUSB) अपने पहले वर्ष में PGP-TBM प्रोग्राम लॉन्च करेगा, जो स्टूडेंट्स को इंडस्ट्री से संबंधित चीजें सिखाने के लिए लाइव कंसल्टिंग प्रोजेक्ट्स, फील्ड टूर और इंटर्नशिप संचालित करेगा. 

बी-स्कूल आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, ब्लॉकचैन, SAAS और साइबरसिक्योरिटी जैसी उभरती हुई टेक्नोलॉजी में बूट कैंप्स भी प्रदान करेगा. इसमें नए बिजनेस मॉडल्स के लिए सेंटर भी होगा. ये एक रिसर्च बेस्ड फॉरम है, जो ब्लॉकचैन, बायो-टेक और मशीन लर्निंग जैसी नई तकनीकों में बिजनेस के नए अवसर तैयार करेगा. 

एक बयान के मुताबिक, मास्टर यूनियन स्कूल ऑफ बिजनेस (MUSB) एक CXO शैडो प्रोग्राम चलाएगा, जिसमें स्टूडेंट्स को इस बात से परिचित कराया जाएगा कि कंपनियां कैसे चलती हैं और बिजनेस में निर्णय किस तरह लिए जाते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मास्टर्स यूनियन स्कूल ऑफ बिजनेस के संस्थापक, तथागत दासगुप्ता ने कहा, 'मेडिकल स्कूलों में डॉक्टर छात्रों को पढ़ाते हैं, लॉ स्कूलों में प्रैक्टिस करने वाले वकील पढ़ाते हैं, लेकिन बिजनेस स्कूलों में कई फैकल्टी ऐसी होती है, जिन्हें इंडस्ट्री का एक्सपीरियंस नहीं होता है. इसी गैप को मास्टर यूनियन स्कूल ऑफ बिजनेस (MUSB) खत्म करेगा.'