विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 02, 2022

IGNOU TEE December 2022: इग्नू दिसंबर टर्म एंड एग्जामिनेशन आज से शुरू, 6 लाख स्टूडेंट लेंगे भाग 

IGNOU TEE December 2022: इग्नू दिसंबर टर्म एंड एग्जामिनेशन परीक्षा आज से शुरू हो रही है, जो अगले साल 9 जनवरी तक चलेगी. यह परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जा रही है. मॉर्निंग शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू होगी.

Read Time: 3 mins
IGNOU TEE December 2022: इग्नू दिसंबर टर्म एंड एग्जामिनेशन आज से शुरू, 6 लाख स्टूडेंट लेंगे भाग 
IGNOU TEE December 2022: इग्नू दिसंबर टर्म एंड एग्जामिनेशन की परीक्षा आज से शुरू
नई दिल्ली:

IGNOU TEE December 2022: इग्नू की दिसंबर टीईई 2022 परीक्षा आज से शुरू हो रही है. इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) द्वारा जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक दिसंबर टर्म एंड एग्जामिनेशन 2022 की परीक्षाएं आज, 2 दिसंबर 2022 से शुरू होंगी, जो अगले साल 9 जनवरी 2023 तक चलेंगी. यह परीक्षा (TEE 2022 exam) दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी. पहले  शिफ्ट की परीक्षा सुबह10 बजे से शुरू होगी, जो दोपहर 1 बजे तक चलेगी. वहीं दूसरे पाली की परीक्षा दोपहर 2 बजे शुरू होगी और शाम 5 बजे तक चलेगी. 

IGNOU TEE December 2022: टीईई परीक्षा की डेटशीट के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

CBSE कक्षा 10वीं मैथमेटिक्स का सैंपल पेपर यहां चेक करें, बोर्ड परीक्षा के लिए मार्किंग स्कीम समझें 

विश्वविद्यालय ने इग्नू दिसंबर टीईई 2022 परीक्षा (IGNOU December TEE 2022 exam) के लिए हॉल टिकट पहले ही जारी कर दिया है. इस परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र इग्नू टीईई दिसंबर 2022 हॉल टिकट (Hall Ticket) व एडमिट कार्ड को इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट  ignou.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं. हॉल टिकट डाउनलोड करने के लिए छात्रों को अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड की जरूरत होगी. टीईई परीक्षा (TEE exam) में 6 लाख छात्र भाग ले रहे हैं. 

ISC, ICSE DateSheet 2023: सीआईएससीई कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट जारी, देखिए सब्जेक्ट वाइज टाइमटेबल  

टीईई परीक्षा में छात्र अपने हॉल टिकट के साथ भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त एक वैध फोटो आईडी लेकर जाएं. परीक्षा हॉल के अंदर मोबाइल फोन और किसी भी अन्य इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स की अनुमति नहीं है. इस साल, दिसंबर टर्म एंड परीक्षा का आयोजन 834 परीक्षा केंद्रों में किया जा रहा है, जिसमें 18 विदेशी केंद्र और जेल के कैदियों के लिए जेलों में 85 केंद्र शामिल हैं. 

IIT Kanpur ने डाटा साइंस में शुरू किया eMasters डिग्री प्रोग्राम, गेट स्कोर की नई होगी जरूरत

बता दें कि इग्नू (IGNOU) ने सभी परीक्षा केंद्रों को छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति देने का निर्देश दिया है, भले ही छात्रों के पास हॉल टिकट न हो, लेकिन इन केंद्रों के लिए परीक्षार्थियों की सूची/उपस्थिति पत्रक में उनके नाम मौजूद होंने चाहिए. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET UG 2024: नीट यूजी काउंसलिंग में हो सकती है देरी, शेड्यूल अब तक नहीं हुआ जारी 
IGNOU TEE December 2022: इग्नू दिसंबर टर्म एंड एग्जामिनेशन आज से शुरू, 6 लाख स्टूडेंट लेंगे भाग 
CBSE बोर्ड का नया परीक्षा पैटर्न, 11वीं और 12वीं के छात्रों की रटने की आदत को लगाएगा लगाम, फिर कैसी होगा 2025 की बोर्ड परीक्षा पास
Next Article
CBSE बोर्ड का नया परीक्षा पैटर्न, 11वीं और 12वीं के छात्रों की रटने की आदत को लगाएगा लगाम, फिर कैसी होगा 2025 की बोर्ड परीक्षा पास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;