कोरोना का कहर: ICSE ने 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा की रद्द, बाद में एग्जाम देने का विकल्प भी वापस लिया

ICSE Cancels 10th Class Board Exams 2021: कोविड-19 महामारी की वजह से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर ‘‘द काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन्स’’ (सीआईएससीई) ने 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया है.

कोरोना का कहर: ICSE  ने 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा की रद्द, बाद में एग्जाम देने का विकल्प भी वापस लिया

2021 ICSE Board Exams: ICSE बोर्ड 10वीं की परीक्षा रद्द हो गई है.

नई दिल्ली:

ICSE Cancels 10th Class Board Exams 2021: कोविड-19 महामारी की वजह से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर ‘‘द काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन्स'' (सीआईएससीई) ने 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा को रद्द कर दिया और छात्रों के बाद में परीक्षा देने के विकल्प को भी वापस ले लिया. बोर्ड के सचिव जेरी अराथून ने मंगलवार को इसकी घोषणा की.

पिछले हफ्ते, बोर्ड ने 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था. द काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन्स (सीआईएससीई) ने घोषणा की थी कि 10वीं कक्षा के छात्रों को बाद में परीक्षा देने या वैकल्पिक मानदंडों के आधार पर उनके मूल्यांकन करने का अवसर मिलेगा.


CISCE के सचिव और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अराथून ने कहा, "देश में कोविड-19 महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए, सीआईएससीई ने 10वीं कक्षा की परीक्षा को रद्द करने का फैसला किया है. छात्रों के लिए पहले घोषित विकल्प वापस ले लिया गया है. हमारे छात्रों और शिक्षण संकाय की सुरक्षा और कल्याण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हमारे लिए सबसे अधिक महत्त्वपूर्ण है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने कहा , "हम कक्षा 10वीं के परिणाम घोषित करने के लिए एक निष्पक्ष मानदंड तैयार करने के वास्ते प्रतिबद्ध हैं. परिणाम घोषित करने की तारीख बाद में तय की जाएगी.
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)