विज्ञापन
This Article is From Apr 30, 2020

मानव संसाधन विकास मंत्री इस दिन स्टूडेंट्स से करेंगे बात, इस तरह पूछ सकते हैं अपने सवाल

मानव संसाधन विकास मंत्री ने गुरुवार को वीडियो जारी करके कहा कि इस वेबिनार में पढ़ाई से संबंधित स्टूडेंट्स की समस्याओं और उनके सुझावों पर ध्यान दिया जाएगा.

मानव संसाधन विकास मंत्री इस दिन स्टूडेंट्स से करेंगे बात, इस तरह पूछ सकते हैं अपने सवाल
2 मई को लाइव आकर स्टूडेंट्स से बात करेंगे मानव संसाधन विकास मंत्री.
नई दिल्ली:

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' 2 मई को दोपहर 12 बजे लाइव आकर स्टूडेंट्स से बात करेंगे और कोविड-19 (Covid-19) की वजह से पढ़ाई पर हो रहे असर के बारे में उनके सवालों के जवाब भी देंगे. इस बात की जानकारी खुद मंत्री ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए दी है. स्टूडेंट्स मंत्री से अपने सभी सवाल हैशटैग  #EducationMinisterGoesLive का इस्तेमाल करके पूछे सकते हैं.  

मानव संसाधन विकास मंत्री ने गुरुवार को वीडियो जारी करके कहा कि इस वेबिनार में पढ़ाई से संबंधित स्टूडेंट्स की समस्याओं और उनके सुझावों पर ध्यान दिया जाएगा. मंत्री ने ये भी जानकारी दी कि स्टूडेंट्स से बात करने के बाद वे जल्द ही टीचर्स के लिए एक अलग से वेबिनार आयोजित करेंगे. हालांकि, इस वेबिनार की तारीख और समय अभी तय नहीं किया गया है.  मंत्री ने स्टूडेंट्स से कहा है कि वे अपने सभी सवाल हैशटैग  #EducationMinisterGoesLive का इस्तेमाल करके पूछे सकते हैं.  

विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने अपने ट्वीट में लिखा, "प्रिय विद्यार्थियों, वर्तमान स्थिति में आपके मन में कई प्रश्न आने स्वाभाविक हैं? मैं वेबिनार द्वारा 2 मई को दोपहर 12 बजे आपसे संवाद स्थापित करूंगा.आप #EducationMinisterGoesLive के साथ मेरे ट्विटर @DrRPNishank व मंत्रालय के ट्विटर @HRDMinistry को टैग/मेंशन कर अपने प्रश्न साझा करें।"

बता दें कि ये दूसरी बार होगा कि जब मानव संसाधन विकास मंत्री लाइव आकर स्टूडेंट्स के सवालों के जवाब देंगे. इससे पहले भी वे 27 अप्रैल को स्टूडेंट्स और अभिभावकों के बोर्ड एग्जाम, जेईई मेन, नीट, सिलेबस, अकेडमिक कैलेंडर समेत तमाम सवालों के जवाब दे चुके हैं. 

इस दौरान अभिभावकों की तरफ से सबसे ज्यादा सवाल बोर्ड के पेंडिंग एग्जाम के बारे में पूछे गए थे. इस बारे में बात करते हुए मंत्री ने कहा था कि 83 सब्जेक्ट्स के एग्जाम अभी पेंडिंग हैं, जिसमें से सिर्फ 29 ही मेन सब्जेक्ट्स हैं. सीबीएसई (CBSE) सभी मेन सब्जेक्ट की लिस्ट पहले ही जारी कर चुका है. बोर्ड की परीक्षाएं लॉकडाउन खत्म होने के बाद स्थिति सुधरने पर आयोजित की जाएंगी.

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने पेरेंट्स से अनुरोध किया है था कि स्टूडेंट्स इस समय घरों में हैं. ऐसे में पेरेंट्स उन्हें आजादी से पढ़ने दें. उनपर पढ़ाई को लेकर किसी तरह का दबाव ना बनाएं. इसके साथ ही पेरेंट्स इस बात का भी ध्यान रखें कि परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान होने के बाद स्टूडेंट्स परीक्षा में शामिल होने के लिए तैयार रहें.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
TET Exam 2024: महाराष्ट्र में प्राथमिक शिक्षकों के लिए TET परीक्षा अनिवार्य, यह नियम अनुकंपा पर नियुक्त टीचरों पर लागू होगी
मानव संसाधन विकास मंत्री इस दिन स्टूडेंट्स से करेंगे बात, इस तरह पूछ सकते हैं अपने सवाल
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Next Article
IP University Admission 2024: आईपी यूनिवर्सिटी में फॉर्मेसी के नए पाठ्यक्रम को मंजूरी,  डी फॉर्मा के 60 और बी फॉर्मा की 100 सीटें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com