HPBOSE 10th Result 2020: आज जारी नहीं हुए हिमाचल प्रदेश बोर्ड के 10वीं क्लास के परिणाम, जानिए Result से जुड़ी अहम बातें

Himachal Pradesh Board 10th Result 2020: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) ने 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट आज जारी नहीं किया.

HPBOSE 10th Result 2020: आज जारी नहीं हुए हिमाचल प्रदेश बोर्ड के 10वीं क्लास के परिणाम, जानिए Result से जुड़ी अहम बातें

HPBOSE 10th Result 2020: आज जारी नहीं होगा हिमाचल प्रदेश बोर्ड का 10वीं क्लास का रिजल्ट.

नई दिल्ली:

Himachal Pradesh Board 10th Result 2020: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) ने 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट आज जारी नहीं किया. पहले ऐसी खबरें थीं कि हिमाचल प्रदेश बोर्ड 8 जून को 10वीं बोर्ड परीक्षाओं का रिजल्ट जारी करेगा. लेकिन रिजल्ट जारी नहीं किया गया. रिजल्ट के बारे में जानकारी देते हुए HPBOSE की अधिकारी अंजू पाठक ने कहा कि बोर्ड आज 10वीं क्लास के परिणाम (Himachal Pradesh Board 10th Result 2020) की घोषणा नहीं करेगा. हिमाचल प्रदेश बोर्ड की 10वीं कक्षा का रिजल्ट  (HPBOSE 10th Result) कब जारी किया जाएगा इस बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. बीते साल 10वीं का रिजल्ट अप्रैल के महीने में आ गया था. जिसमें 61.2 फीसदी छात्र पास हुए थे. वहीं, हिमाचल प्रदेश बोर्ड से पहले आज हरियाणा बोर्ड 10वीं क्लास का रिजल्ट जारी होने की खबरें भी जोरों पर थीं, लेकिन रिजल्ट जारी करने से कुछ ही घंटों पहले इसे टाल दिया गया. 

HPBOSE 10th result 2020: रिजल्ट जब भी जारी किया जाएगा स्टूडेंट्स इस तरह से चेक कर सकेंगे
- सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट  hpbose.org पर जाएं. 
- इसके बाद रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें. 
- अब Class 10 Results के लिंक पर क्लिक करें.
- अपना रोल नंबर और पूछी गई जानकारी भरें. 
- रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर खुल जाएगा. 
- अपना रिजल्ट चेक करके प्रिंटआउट ले सकेंगे. 

12वीं का रिजल्ट भी जल्द जारी होने की उम्मीद
12वीं की परीक्षा इस साल कोरोनावायरस के संक्रमण चलते स्थगित कर दी गई थी. हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBOSE) आज 12वीं क्लास का भूगोल (HPBOSE Geography Exam) का पेंडिंग एग्जाम आयोजित कर रहा है. HPBOSE ने नोटिफिकेशन जारी करके कहा, "ये सूचित किया जाता है कि 12वीं क्लास की परीक्षा 8 जून को सभी परीक्षा केंद्रों में सुबह 8.45  से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी. सभी स्टूडेंट्स और स्टाफ मेंबर्स के लिए मुंह पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा."

बोर्ड ने आगे कहा, "परीक्षा देने वाले सभी स्टूडेंट्स से ये अनुरोध किया जाता है कि वे परीक्षा शुरू होने से करीब आधा घंटा पहले परीक्षा केंद्रों में पहुंचकर अपनी सीट ले लें. स्टूडेंट्स को परीक्षा के लिए अंदर जाने की तभी अनुमति तभी दी जाएगी जब वे हैंड वॉश से हाथ धोएंगे और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करेंगे. स्टूडेंट्स को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखकर बैठना होगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि HPBOSE 12वीं क्लास का रिजल्ट भी जून के महीने में आने की उम्मीद की जा रही है. कोरोनावायरस के चलते इस बार देशभर के ज्यादातर राज्यों में रिजल्ट जारी करने को लेकर देरी हो गई है.